खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kheera Scrub: फेस पर लगाएं घर पर बनीं ये चीज, चेहरे की परेशानियों से मिलेगी निजात

07:19 AM May 04, 2023 IST | Nancy Tomar
Kheera Scrub
Advertisement

Kheera Scrub: हर कोई अपने चेहरे का खास ख्याल रखता है। इसके लिए लोग तरह-तरह के केमिकल से बने प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल करते हैं, जो चेहरे का ग्लो तक छीन लेते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए खीरे से बना स्क्रब लेकर आए हैं, जो चेहरे के लिए फायदेमंद होता है। साथ ही ये बिना नुकसान किए फेस पर ग्लो को बनाएं रखता है।

Advertisement

दरअसल, खीरा एक सुपरफूड है, जिसमें 95% तक पानी की मात्रा होती है। इसके सेवन से शरीर हाइड्रेटिड बना रहता है और इससे आपकी स्किन को भी फायदा होता है। गर्मियों में प्रदूषण, धूल-मिट्टी और पसीने के कारण स्किन चिपचिपी हो जाती है। इसके लिए खीरे का स्क्रब एक शानदार ऑप्शन है, चलिए जान लेते हैं कैसे बनाते हैं खीरे का स्क्रब।

खीरा स्क्रब बनाने के लिए जरूरी सामग्री

बेसन 2 से 3 चम्मच, खीरा 1, एलोवेरा जेल ताजा

ऐसे बनाएं खीरे का स्क्रब

खीरे का स्क्रब बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक बाउल में बेसन लेना है। इसके बाद खीरा लेना है और उसे अच्छे से धोना है। इसके बाद खीरे को अच्छे से पीस कर उसे बेसन में डालें। इसके बाद इसमें एलोवेरा पत्तियों से ताजा एलोवेरा जेल निकालकर मिला लें। फिर इसे अच्छे से मिला लें। इसके बाद आपका खीरे का स्क्रब तैयार है।

Advertisement

ऐसे करें इस्तेमाल

खीरे के मास्क को यूज करने से पहले अपने फेस को अच्छे से धो लें। इसके बाद अपने फेस को पोंछ लें और फिर खीरे से बने मास्क को चेहरे पर लगाएं। इसे लगाते टाइम कम से कम 5 से 7 मिनट तक हल्के हाथों से फेस पर इसकी मसाज करें। इसके बाद आप अपने चेहरे को पानी से धो लें। इसके नियमित इस्तेमाल से आपको फायदा होगा और आपको स्किन की परेशानियों से निजात मिलेगी।

Disclaimer: संबंधित लेख पाठक की जानकारी और जागरूकता बढ़ाने के लिए है। न्यूज24 इस लेख में प्रदत्त जानकारी और सूचना को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि इसके बारे में चिकित्सीय सलाह जरूर लें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

(Phentermine)

Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement