Love Bite से हो सकती है मौत! करते हुए रहा थोड़ा ज्यादा प्रेशर तो आ सकता है ब्रेन स्ट्रोक

Love bite can cause death: डॉक्टरों कहा कहना है कि जब कोई गर्दन की नस पर ज्यादा प्रेशर के साथ काट लेता है तो उस नस की पतली परत डैमेज हो जाती है और उसमें अंदर की अंदर खून बहने लगता है

featuredImage
love bite (photo credit, google)

Advertisement

Advertisement

Love bite can cause death: लव बाइट अपने साथी को प्यार का इजहार करने का एक तरीका है। लेकिन क्या लव बाइट या Hickey से किसी की जान भी जा सकती है? अकसर इस टॉपिक पर सोशल मीडिया पर लोग कमेंट करते हैं। वहीं, इस बारे में डॉक्टरों का कहना है कि लव बाइट या हिक्की से कोई खतरा नहीं है। बता दें इस बारे में सबसे पहले बहस साल 2023 में उस समय शुरू हुई थी जब मैक्सिको में 17 साल के लड़के की उसकी गर्लप्रेंड द्वारा लव बाइट करने पर स्ट्रोक आने से मौत हो गई थी।

लवन बाइट कब हो सकती है जानलेवा?

डॉक्टरों के अनुसार लव बाइट या हिक्की से किसी को खतरा नहीं है। लेकिन यह उस समय जानलेवा हो सकती है जब बाइट करते हुए गर्दन पर प्रेशर या ताकत से काट लिया जाए। दरअसल, अधिक दबाव से गर्दन की उस नली पर चोट आने का खतरा रहता है जो गर्दन से होती हुई हमारे दिमाग और दिल से जुड़ी होती है।

ये भी पढ़ें: मिठाई और मांस खाने वालों को हार्ट अटैक का खतरा, वैज्ञानिकों की 3 रिसर्च चौंकाएंगी

केवर रेयर केस में आ सकता है स्ट्रोक

डॉक्टरों के अनुसार जब कोई गर्दन की नस पर ज्यादा प्रेशर के साथ काट लेता है तो उसकी नली की पतली परत डैमेज हो जाती है और उसमें अंदर की अंदर खून बहने लगता है। डॉक्टरों का कहना है कि इसे  मेडिकल की भाषा में dissection कहते हैं। यानी गर्दन के अंदर खून का थक्का जम जाता है और जब ये दिमाग में चला जाता है तो इससे स्ट्रोक आ जाता है। हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि ऐसा किसी रेयर केस में ही होता है। अमूमन लव बाइट से किसी को जान का खतरा नहीं है।

ये भी पढ़ें: बिहार के इस जिले में फैला एड्स; साढ़े 3 हजार केस, 20 गर्भवती महिलाएं और 30 बच्चे मिले पॉजिटिव

ये भी पढ़ें: आ गईं ‘जादुई’ आई ड्रॉप्स, सिर्फ दो बूंद और मिल जाएगा चश्मे से छुटकारा; जान लें कीमत

Open in App
Tags :