चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सोनाक्षी सिन्हा ने बॉलीवुड में एंट्री के लिए घटाया था 30 किलो वजन, क्या था डाइट प्लान

Sonakshi Sinha Weight Loss Tips: अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले लगभग 30 किलो वेट कम किया था। कैसे सोनाक्षी सिन्‍हा ने वेट लॉस के लिए डाइटिंग और जिम के बिना अपना वजन कम किया था। आइए जानें..
09:24 AM Jun 23, 2024 IST | Deepti Sharma
Advertisement

Sonakshi Sinha Weight Loss Tips: सोनाक्षी सिन्हा आज जहीर इकबाल संग शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले काफी मोटी थी। इनको अपने वेट के कारण बहुत बार शर्मिंदा भी होना था, लेकिन आज की सोनाक्षी को देखें तो हर कोई उनकी फिटनेस का दिवाना है, लेकिन इसी वेट के कारण कभी उन्हें बॉडी शेमिंग का शिकार भी होना पड़ा था। एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा अपनी बॉडी पॉजिटिविटी को बढ़ावा देने के लिए जानी जाती हैं।

Advertisement

अभिनय से इंडस्ट्री में पहचान बनाने से पहले सोनाक्षी सिन्हा का वजन पहले करीब 90 किलो था और बॉलीवुड में आने से पहले  उन्होंने लगभग 30 किलो वजन घटाया था। ऐसे में कैसे एक्ट्रेस ने कैसे अपना वजन कम किया था। आइए जानें..

अभिनेत्री काफी फूडी हैं और ऐसे में उनके लिए एक डायट प्लान को रूटीन में रख पाना काफी मुश्किल था। इसलिए किसी डायट प्लान को फॉलो न करते हुए उन्होंने इस ट्रिक्स की मदद से अपना वजन कम किया। सोनाक्षी सबकुछ खाती थीं, लेकिन खाने की लिमिट को कम रखती थी। वह हर 2-2 घंटे में लाइट डाइट लेती थीं।

जिम करना बिल्कुल नहीं था पसंद

उन्‍होंने अपने एक इंटरव्‍यू में वजन को लेकर बताया था कि उनके लिए जिम या वर्कआउट करना पसंद नहीं था। इसलिए उन्‍होंने जिम के बदले अपने रुटीन में साइकिलिंग, ब्रिस्क वॉक, योग, रनिंग, टेनिस इन सारी एक्टिविटी को शामिल करते हुए रेग्‍युलर रखकर खुदको फिट बनाया। हालांकि, कभी-कभी उन्‍हें जिम ट्रेनर के पास जाना ही पड़ता था।

Advertisement

कैसा है उनका डायट प्लान

  1. नाश्ता- साबुत गेहूं के टोस्ट के साथ म्यूसली और दूध।
  2. मिड मॉर्निंग 8- 10 AM- ड्राई फ्रूट्स और 1 कप ग्रीन टी।
  3. लंच- घर की बनी सब्जी और रोटी और सलाद।
  4. इवनिंग- एक कप ग्रीन टी।
  5. डिनर- दाल, सब्जी और मछली।

किन बातों का रखती हैं ख्याल

पुरे दिनभर में सोनाक्षी खूब सारा पानी पीती थीं। शाम 6 बजे के बाद कार्बोहाइड्रेट वाली चीजें वह बिल्कुल नहीं लेती थीं।

ये भी पढ़ें-  Simple Test से जानें कितने Stress में हैं आप; ये हैं तनाव को कंट्रोल करने के 5 टिप्स

Advertisement
Tags :
lifestyle newssonakshi sinhaweight loss tips
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement