चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दो दिन के बाद हिमाचल प्रदेश में सियासी संकट टला, मुख्यमंत्री के नाम पर संशय खत्म

Himachal Pradesh Political Crisis : राज्यसभा चुनाव के बाद हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर संकट मंडरा रहा था। लग रहा था कि कांग्रेस की सरकार नहीं बच पाएगी। कुछ विधायकों ने सीएम सुक्खू के खिलाफ बगावत कर दी थी, लेकिन दो दिनों के बाद सारा मामला खत्म हो गया। कांग्रेस ने कहा कि सुक्खू ही सीएम रहेंगे।
05:11 PM Feb 29, 2024 IST | Deepak Pandey
हिमाचल प्रदेश के सीएम बने रहेंगे सुखविंदर सिंह सुक्खू।
Advertisement

Himachal Pradesh Political Crisis : हिमाचल प्रदेश में पिछले 2 दिनों से जारी सियासी घमासान पर आज विराम लग गया। विधायकों की नाराजगी के बीच कांग्रेस ने बड़ा ऐलान किया है। सुखविंदर सिंह सुक्खू ही अगले पांच तक हिमाचल के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। सभी विधायक कांग्रेस की सरकार चाहते हैं। यहां कोई ऑपरेशन लोटस नहीं है।

Advertisement

हिमाचल प्रदेश में संकटमोचक बनकर आए कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंदर हुड्डा ने सुक्खू सरकार के संकट को खत्म कर दिया। जब पूछा गया कि क्या सुखविंदर सिंह सुक्खू 5 साल तक सीएम रहेंगे तो इस पर कांग्रेस पर्यवेक्षक डीके शिवकुमार ने कहा कि यहां कांग्रेस की सरकार है और सुक्खू सीएम हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा में हमारे पास पूरे नंबर हैं और हम एक साथ हैं। सुक्खू ही अगले पांच साल तक हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

यह भी पढ़ें : हिमाचल में 6 बागी कांग्रेस विधायकों की सदस्यता रद्द, क्या बोलीं प्रतिभा सिंह?

Advertisement

यह भी पढ़ें : सुबह इस्तीफा, शाम तक कैसे मान गए विक्रमादित्य सिंह? जानें Inside Story

आपसी समन्वय के लिए 6 सदस्यीय कोर्डिनेशन कमेटी गठित

कांग्रेस पर्यवेक्षक भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार क्यों हार गए, इस पर भी चर्चा हुई। सरकार में जारी मतभेद को दूर कर दिया गया है। अब हम सब मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे और जीत भी दर्ज करेंगे। उन्होंने कहा कि एक 6 सदस्यीय कोर्डिनेशन कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी में सीएम, पीसीसी, डिप्टी सीएम के साथ तीन और सदस्य रहेंगे। तीन सदस्यों के नामों की घोषणा जल्द कर दी जाएगी। इस कमेटी का काम आपस में सहमति बनाना होगा।

यह भी पढ़ें : ‘मुझे कांग्रेस में अपमानित किया’; Vikramaditya Singh कौन हैं, मंत्री पद छोड़ा, पिता वीरभद्र को याद करके रोए

हिमाचल में 5 साल तक चलेगी कांग्रेस की सरकार

भूपिंदर सिंह हुड्डा ने भी कहा कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री में कोई बदलाव नहीं होगा। हमारी सरकार यहां 5 साल तक चलेगी और यहां ऑपरेशन लोटस काम नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा स्पीकर ने बागी विधायकों को निष्कासित किया है। इस बीच सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ अपना समय बर्बाद कर रही है। बागी विधायक अब जनता के सामने कैसे जाएंगे।

Advertisement
Tags :
Himachal Pradesh newsHimachal Pradesh Political CrisisSukhwinder Singh Sukhu
Advertisement
Advertisement