खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इस्तीफे की खबरों को सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बताया अफवाह, कहा- योद्धा हूं, 5 साल चलेगी कांग्रेस सरकार

Himachal Pradesh Political Crisis: मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने इस्तीफा देने की खबरों का अफवाह बताया है। उन्होंने कहा कि यह खबरें बीजेपी का सोशल मीडिया पर प्रोपेगेंडा है, जिससे कांग्रेस के विधायकों को तोड़ा जा सके। लेकिन कांग्रेस के विधायक एकजुट हैं और सरकार अपने 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी।
04:45 PM Feb 28, 2024 IST | Amit Kasana
सुखविंदर सिंह सुक्खू
Advertisement

Himachal Pradesh Political Crisis: हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मीडिया के सामने आकर अपने इस्तीफा देने की खबरों का खंडन किया है। मीडिया में उनके इस्तीफे की खबरें चलने पर सुक्खू का पहला बयान सामने आया है। सीएम ने इस्तीफा देने की बात पर कहा कि यह सब अफवाहें है। मैंने अभी इस्तीफा नहीं दिया है और न ही किसी ने मुझसे इस्तीफा मांगा है। उन्होंने कहा कि यह खबरें बीजेपी का प्रोपेगेंडा हैं।

Advertisement

विक्रमादित्य सिंह से बात करेंगे

हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री ने आगे कहा कि मैं योद्धा हूं और संघर्ष करना जानता हूं। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार स्थिर है और वह अपने पांच साल पूरे करेगी। दरअसल, यह खबरें आ रही थीं कि सुक्खू ने इस्तीफा दे दिया है और आज शाम कांग्रेस पर्यवेक्षक दल की बैठक है। इससे पहले हिमाचल सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने सरकार पर विधायकों की बात नहीं सुनने का आरोप लगाया था। सीएम सुक्खू ने विक्रमादित्य सिंह के इस्तीफे पर कहा कि उनकी कुछ शिकायतें है, जिन्हें सुनकर उन्हें संतुष्ट कर दिया जाएगा।

Advertisement

सियासी संकट के बीच बजट पारित

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में बुधवार को सियासी उठापटक के बीच बजट सत्र हुआ। कांग्रेस के बागी विधायकों ने सत्र की कार्यवाही में हिस्सा नहीं लिया। वहीं, विपक्ष ने कार्यवाही से वॉकऑउट कर दिया। जिसके बाद सरकार ने बजट पारित कर दिया। यहां बता दें कि विधानसभा की कार्यवाही शुरुआत होने पर ही विधानसभा अध्यक्ष ने बीजेपी के 15 विधायकों को सदन से निष्कासित कर दिया था।

विपक्ष ने किया जमकर हंगामा 

आज सुबह कांग्रेस संचार महासचिव जयराम रमेश ने कहा था कि हिमाचल प्रदेश में जनादेश के साथ विश्वासघात नहीं होने देंगे। सुबह बजट सत्र में बीजेपी के 15 विधयाकों को निष्कासित करने के बाद विपक्ष ने जमकर हंगामा किया था। वहीं, हिमाचल प्रदेश में चल रहे सियासी संकट पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि कांग्रेस जो चाहे अन्याय करें, उसे कोई फायदा नहीं होने वाला। उन्होंने कहा कि हिमाचल के लोग किसी बाहरी व्यक्ति को कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर स्वीकार करने को तैयार नहीं थे।

यह भी पढ़ें:  ‘मुझे कांग्रेस में अपमानित किया’; Vikramaditya Singh कौन हैं, मंत्री पद छोड़ा, पिता वीरभद्र को याद करके रोए

Advertisement
Tags :
Himachal PradeshHimachal Pradesh Political CrisisSukhvinder Singh Sukhu
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement