whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Weather Update: दिल्ली में शून्य के पास पहुंचने वाला है पारा! जानें क्या है UP और पहाड़ी राज्यों का हाल

12:39 PM Dec 26, 2022 IST | Naresh Chaudhary
weather update  दिल्ली में शून्य के पास पहुंचने वाला है पारा  जानें क्या है up और पहाड़ी राज्यों का हाल

Weather Update: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) समेत दिल्ली (Delhi) में कड़ाके ठंड पड़ रही है। सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तापमान 10 डिग्गी के आसपास आ गया है। इतना ही नहीं उत्तराखंड के हरिद्वार में सोमवार को 7 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। इसके पीछे का कारण दिल्ली के पड़ोसी राज्य पंजाब और हरियाणा में चल रहीं शीतलहर बताई जा रही हैं। दिल्ली की आधिकारिक वेधशाला सफदरजंग में 5.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है। वहीं हिमाचल की राजधानी शिमला में भी 3. (mnspas.com) 5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है।

और पढ़िए – Aaj Ka Mausam: अगले 24 घटें इन राज्यों पर भारी, होगी आफत की बारिश, जानें मौसम का ताजा मिजाज

अगले एक सप्ताह तक रहे ऐसा ही मौसम

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की रिपोर्ट के अनुसार आज सोमवार रात तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की आशंका है। हालांकि पारे का स्तर 27 दिसंबर को 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का भी अनुमान जताया गया है। बता दें कि दिल्ली में पिछले सप्ताह तक मौसम सामान्य था, लेकिन अचानक चली शीतलहरों के कारण मौसम ने करवट बद दी।

उत्तर प्रदेश में गलनभरी सर्दी

इसके साथ ही आईएमडी की ओर से अगले 7 दिनों के लिए पूर्वानुमान जारी किया गया है। दिल्ली में 31 दिसंबर तक कोहरा छाए रहने की संभावना है। न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। आने वाले सप्ताह में दिल्ली में अधिकतम तापमान 20 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

और पढ़िए – पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में शीतलहर, जानें अगले 4 दिनों का हाल

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के कई हिस्सों में घना कोहरा छाया हुआ है। साथ ही जिले के बाहरी इलाकों में कोहरे के कारण दृश्यता काफी कम हो गई। आईएमडी के अनुसार मुरादाबाद में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा। घना कोहरा बना रहेगा।

हरिद्वार में 10 डिग्री से नीचे आया पारा

गाजियाबाद में भी सोमवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। इसके साथ ही शीतलहरों की स्थिति बनी हुई है। आईएमडी ने गाजियाबाद के लिए इस पूरे सप्ताह कोहरे की स्थिति बने रहने की भविष्यवाणी की है। वहीं उत्तराखंड के हरिद्वार में सोमवार को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ गया। इस दौरान यहां घना कोहरा रहा।

और पढ़िए – मौसम से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो