खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हिमाचल के CM सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर कौन? जो कांग्रेस की टिकट पर जीतीं उपचुनाव

CM Sukhu Wife Kamlesh Thakur: हिमाचल प्रदेश की देहरा सीट पर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर ने पहली चुनावी जीत दर्ज की है। इसके साथ ही उन्होंने देहरा सीट पर कांग्रेस का खाता भी खोल दिया है।
12:58 PM Jul 13, 2024 IST | Rakesh Choudhary
सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर
Advertisement

Who is Kamlesh Thakur: हिमाचल समेत 7 राज्यों की 13 सीटों पर 10 जुलाई को वोटिंग हुई थी। सभी सीटों के नतीजे आज घोषित हो रहे हैं। हिमाचल में भी तीन सीटों पर वोटिंग हुई थी। अब तक के रुझानों में हमीरपुर से बीजेपी और देहरा से सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर ने जीत हासिल की है। उन्होंने भाजपा के प्रत्याशी होशियार सिंह को हराया है। ऐसे में आइये जानते हैं कौन हैं कमलेश ठाकुर जिन्होंने बीजेपी प्रत्याशी को किया पराजित।

Advertisement

बता दें कि देहरी सीट पर शुरुआत से ही भाजपा का कब्जा रहा है। यह सीट 2012 में अस्तित्व में आई थी। पिछले दो चुनावों में बीजेपी के होशियार सिंह यहां से चुनाव जीत रहे थे लेकिन इस बार उन्हें सीएम सुक्खू की पत्नी ने हरा दिया। जीत के बाद कमलेश ठाकुर ने कहा कि जीत का श्रेय जनता को दिया। उन्होंने कहा कि यहां के भाइयों-बहिनों ने कंधे से कंधा मिलाकर मेरा साथ दिया। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सीएम साहब ने अपनी ड्यूटी निभाई और मैंने अपनी। यह क्षेत्र की जनता का मेरे लिए जीत का शगुन है।

सीएम सुक्खू ने दी जीत की बधाई

सीएम सुक्खू की पत्नी का मायका भी देहरा में है। यह कमलेश का पहला चुनाव था। वे पिछले दो दशक से हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सदस्य रही हैं। वहीं पत्नी की जीत के बाद सुक्खू ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा विधानसभा उपचुनाव में देहरा विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश ठाकुर को ऐतिहासिक जीत दर्ज करने पर हार्दिक बधाई।

Advertisement

करोड़ों की मालकिन हैं कमलेश ठाकुर

चुनावी हलफनामे के अनुसार सीएम सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर 9.14 करोड़ रुपये की मालकिन हैं। उनके पास 90.88 लाख की चल संपत्ति और 8.23 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति हैं। इसमें उनके पति और दोनों बेटियों का हिस्सा भी है। हलफनामे से मिली जानकारी के अनुसार कमलेश ठाकुर के पास 20.70 लाख की ज्वेलरी, 51.79 लाख का फ्लैट और नादौन, शिमला और बद्दी में जमीन है। कमलेश ठाकुर के पास 2.91 करोड़ की चल और 54.65 लाख की अचल संपत्ति है। वहीं सीएम सुक्खू के पास 5.31 करोड़ रुपये की अचल और 31.26 लाख रुपये की चल संपत्ति है।

ये भी पढ़ेंः Live Bypolls Result 2024 Live: हिमाचल CM सुक्खू की पत्नी जीतीं उपचुनाव, हमीरपुर में बीजेपी की जीत

इसलिए मिला था टिकट

सीएम ने जब देहरा सीट से अपनी पत्नी को टिकट दिलवाया तो उन्होंने कहा कि ये पार्टी का निर्णय था। मैं नहीं चाहता था कि मेरी पत्नी चुनाव लड़े लेकिन मैं हाईकमान के आदेशों को मानने से इंकार नहीं कर सकता।

ये भी पढ़ेंः उद्धव-शरद से मिली कांग्रेस से किनारा, समझें ममता की इस रणनीति के सियासी मायने

Advertisement
Tags :
Dehra seatHimachal Assembly By Polls Result 2024who is Kamlesh thakur
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement