होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

देश के 10 करोड़ परिवारों के लिए बड़ी खुशखबरी, महिला दिवस पर केंद्र ने उज्जवला योजना सब्सिडी की बढ़ाई सीमा

PM Ujjwala Yojana : देश के 10 करोड़ परिवार के लिए बड़ी खुशखबरी है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर केंद्र सरकार ने महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने पीएम उज्ज्वला योजना पर मिलने वाली सब्सिडी की समय सीमा बढ़ा दी है। अब महिलाओं को अगले एक साल तक सब्सिडी मिलती रहेगी।
08:40 PM Mar 07, 2024 IST | Deepak Pandey
पीएम उज्ज्वला योजना पर सब्सिडी की बढ़ी समय सीमा।
Advertisement

PM Ujjwala Yojana Subsidy : केंद्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर देश के 10 करोड़ परिवार को बड़ी खुशखबरी दी है। सरकार ने अगले एक साल तक प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना पर सब्सिडी की सीमा बढ़ा दी। मोदी कैबिनेट ने इसकी मंजूरी दे दी है। इसे लेकर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को प्रेस क्रॉन्फ्रेंस कर घोषणा की।

Advertisement

केंद्र की मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना को लेकर बड़ी घोषणा की। पीएम उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को 300 रुपये सब्सिडी मिलती थी, जिसे अगले एक साल तक बढ़ा दी गई है। पीएम उज्ज्वला योजना के उपभोक्ताओं को 31 मार्च 2025 तक 300 रुपये की सब्सिडी मिलती रहेगी। इसे लेकर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि इस पर 12 हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार का बड़ा तोहफा, 4% बढ़ा DA, इस दिन से होगा लागू

Advertisement

कैबिनेट की बैठक में मिली मंजूरी

मोदी कैबिनेट की बैठक के बाद पीयूष गोयल ने कहा कि कैबिनेट ने पीएम उज्ज्वला योजना के उपभोक्ताओं को 31 मार्च 2025 तक 300 रुपये की सब्सिडी जारी रखने की मंजूरी दे दी है। देश के 10 करोड़ परिवार को इसका लाभ मिलेगा। उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को गैस सिलेंडर मिलता है। अब उनकी सब्सिडी अगले एक साल तक जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024: कौन हैं अरविंद राजभर? जो NDA से घोसी सीट पर लड़ेंगे चुनाव

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर हुई घोषणा

आपको बता दें कि अंतराष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च को मनाया जाता है। इससे एक दिन पहले सरकार ने महिलाओं को तोहफा देने का ऐलान किया। पीएम उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को एक साल में 12 सिलेंडर पर सब्सिडी मिलती है। अब यह सिलसिला अगले एक साल तक जारी रहेगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
Modi CabinetModi governmentPM Ujjwala Yojana
Advertisement
Advertisement