चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

600 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स के साथ 14 पाकिस्तानी गिरफ्तार, गुजरात तट पर धरे गए स्मगलर

14 Pakistani Nationals arrested with Drugs: गुजरात के समुद्री तट से कुछ किलोमीटर दूर 14 पाकिस्तानी नागरिक पकड़े गए हैं, जिनके पास भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद हुए हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने दो दिन के मुश्किल ऑपरेशन के बाद पाकिस्तानी नागरिकों को ढूंढ निकाला है और ड्रग्स भी सीज कर लिए हैं।
04:02 PM Apr 28, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

14 Pakistani Nationals arrested with Drugs: गुजरात के तटीय इलाके से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (ATS) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शक के बिनाह पर एक ऑपरेशन चलाया, जिसमें उन्हें बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। इस ऑपरेशन में ATS और NCB ने 14 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से 86 किलोग्राम ड्रग्स मिले हैं। इसकी कीमत 602 करोड़ बताई जा रही है।

Advertisement

दो दिन से चल रहा था ऑपरेशन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ATS की मौजूदगी की भनक लगते ही 14 पाकिस्तानी नागरिकों ने अपनी नाव से भागने की कोशिश की। इस दौरान उन्होंने ATS पर खुली फायरिंग शुरू कर दी। मगर ATS ने सभी को धर दबोचा। बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों को भारतीय समुद्री बॉर्डर के आस-पास ड्रग्स सप्लाई होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां फौरन एक्शन मोड में आ गईं और वो पिछले दो दिनों से गुजरात के तटीय इलाकों में ऑपरेशन चला रही हैं। ऐसे में रविवार की रात उन्होंने 14 पाकिस्तानी नागरिकों को ड्रग्स के साथ पकड़ लिया है।

Advertisement

कैसे हुआ ऑपरेशन?

भारतीय कोस्ट गार्ड ने 28 अप्रैल 2024 को समुद्र में एक खुफिया जानकारी के आधार पर एक पाकिस्तानी नाव से 14 चालक दल के लोगो को हिरासत में लिया और बोट की तलाशी ली गई तो 600 करोड़ रुपये मूल्य का लगभग 86 किलोग्राम ड्रग्स बरामद किया गया। यह ऑपरेशन अंतर-एजेंसी समन्वय का प्रतीक था जिसमें भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी), आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने निर्बाध रूप से सहयोग किया।

ऑपरेशन को प्रभावित करने के लिए भारतीय तटरक्षक बल के जहाजों और विमानों को समवर्ती मिशनों पर तैनात किया गया था। आईसीजी जहाज राजरतन, जिस पर एनसीबी और एटीएस अधिकारी सवार थे, उन्होंने संदिग्ध नाव की पहचान होते ही कोस्ट गार्ड को अलर्ट किया। इसके बाद नशीली ड्रग्स से लदी बोट कोई एक्टिविटी कर पाती कोस्ट गार्ड ने उन्हे अपनी कस्टडी में ले लिया।

3 साल में 11 ऑपरेशन हुए सफल

पाक नाव को उसके चालक दल सहित पकड़ लिया गया है और आगे की जांच के लिए पोरबंदर लाया जा रहा है। आईसीजी और एटीएस की संयुक्तता, जिसके कारण पिछले तीन वर्षों में ग्यारह ऐसे सफल ऑपरेशन किए गए हैं

 

Advertisement
Tags :
Gujarat News
Advertisement
Advertisement