होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दिल्ली-NCR में कब पड़ेगी स्वेटर की जरूरत? आज कहां-कहां बरसेंगे बादल, पढ़ें IMD का ताजा अपडेट

Aaj Ka Mausam: दिल्ली में ठंड पड़ने वाली है। मौसम विभाग ने आज कुछ राज्यों में बारिश होने का अलर्ट भी दिया है। मानसून जाते-जाते साइक्लोनिक सर्कुलेशन के साथ पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव कर रहा है। आइए जानते हैं कि आज देशभर में मौसम का हाल कैसा रहेगा?
08:16 AM Oct 10, 2024 IST | Khushbu Goyal
Delhi Winter Update
Advertisement

IMD Weather Forecast Today: मानसून वापस जा रहा है, लेकिन जाते-जाते मानसून के बादल रुक-रुक कर बरस रहे हैं। वहीं उत्तर भारत में सुबह-शाम ठंड का अहसास होने लगा है, लेकिन दिल्ली-NCR में अक्टूबर के पहले हफ्ते में भी लोगों को उमस का सामना करना पड़ा। वहीं अब मौसम विभाग ने अपडेट दिया है कि अक्टूबर के तीसरे हफ्ते में दिल्ली वासियों को ठंड का अहसास होने लगेगा। 15 से 20 अक्टूबर के बीच लोगों को स्वेटर निकालने पड़ेंगे। सुबह-शाम गुलाबी ठंड महसूस होगी, दिन में धूप निकलने से गर्मी का अहसास हो सकता है। मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र समेत 13 राज्यों में बारिश होने का अलर्ट दिया है। इसके अलावा आज देशभर में मौसम कैसा रहेगा, आइए जानते हैं...

Advertisement

 

दिल्ली में मौसम का हाल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में पिछले 10 दिन से लोगों को उमस और गर्मी झेलनी पड़ रही है, लेकिन आने वाले दिनों में मौसम करवट बदल लेगा। सुबह-शाम ठंड महसूस होने लगेगी। आज 10 अक्टूबर 2024 की सुबह दिल्ली का अधिकतम तापमान 31.87 °C रिकॉर्ड हुआ। दिन में न्यूनतम और अधिकतम तापमान 22.05 °C और 35.67 °C रहने के आसार हैं। हवा में 37% नमी है और हवा की गति 37 किमी/घंटा है। आज दिल्ली में AQI 171 है, जो खराब कैटैगरी का है। 11 से 15 अक्टूबर के बीच अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री रह सकता है। न्यूनतम तापमान 21 से 23 डिग्री रहने के आसार हैं। 14 अक्टूबर को हल्के बादल छा सकते हैं। वहीं अक्टूबर के आखिर तक ठंड का अहसास होने लगेगा।

Advertisement

 

अन्य राज्यों में मौसम का हाल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मौसम विभाग ने पूर्वोत्तर के राज्यों में आज भारी बारिश होने का अलर्ट दिया है। मध्य प्रदेश के दक्षिणी और पूर्वी हिस्से में भी मौसम खराब रहेगा। अगले 3 दिन प्रदेश के इस इलाके में गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं। अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के 5 जिलों छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, डिंडौरी, अनूपपुर में बारिश होने की चेतावनी है। बिहार के कुछ जिलों में आज छिटपुट बारिश होने की संभावना है। छत्तीसगढ़ में बुधवार दोपहर को खेतों में बिजली गिरने के कारण एक लड़की की मौत हो गई और 6 महिलाएं झुलस गईं। मौसम विभाग ने प्रदेश के रायपुर जिले में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने और बारिश होने की संभावना जताई है। बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में भी बारिश हो सकती है।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamDelhi Ncr Weather Forecastimd weather forecastWeather Report
Advertisement
Advertisement