चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Aaj Ka Mausam: 'लू' से बचना है तो घूम आएं उत्तराखंड-हिमाचल, इन तारीखों में होगी जमकर बर्फबारी

Aaj Ka Mausam 18 April: भारतीय मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में अगले 4 दिनों तक लू चलने की संभावना जताई है। वहीं पहाड़ी राज्यों जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बर्फबारी की भविष्यवाणी की है।
07:15 AM Apr 18, 2024 IST | Rakesh Choudhary
पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी की संभावना.
Advertisement

Aaj Ka Mausam 18 April: देश में अप्रैल से ही गर्मी कहर ढहा रही है। मौसम विभाग की मानें तो अगले 4 दिनों तक देश के कई राज्यों में लू चल सकती है। पश्चिम बंगाल में 18 अप्रैल को, बिहार में 17-21 अप्रैल तक, झारखंड में 19-21 अप्रैल तक, ओडिशा में 17, 20 और 21 अप्रैल को लू चल सकती है। इसके अलावा तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भी 18 और 19 अप्रैल को लू चल सकती है। वहीं आंध्रप्रदेश और यमन, रायलसीमा और तेलंगाना में 17-19 अप्रैल तक लू चल सकती है।

Advertisement

मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना भी जताई है। इसके अलावा ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। जम्मू-कश्मीर में 19 अप्रैल को अलग-अलग जिलों में भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं उत्तराखंड में 19 और हिमाचल प्रदेश में 18 और 19 मार्च को अलग-अलग जिलों में ओलावृष्टि होने की संभावना है।

मौसम विभाग की ओर से जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस मध्य और ऊपरी क्षोभमंडल स्तर पर ईरान और पाकिस्तान के ऊपर में बना है जो 18 अप्रैल के बाद उत्तर पश्चिमी भारत को भी प्रभावित करेगा। मौसम विभाग ने पंजाब-हरियाणा और दिल्ली में 20 अप्रैल तक, यूपी और राजस्थान में 19 अप्रैल तक आंधी, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना व्यक्त की है।

Advertisement

आईएमडी ने बताया कि एक चक्रवाती परिसंचरण उत्तर-पूर्व बिहार और उससे सटे पश्चिम बंगाल और सिक्किम पर दूसरा निचला क्षोभमंडल पूर्वोत्तर में असम पर स्थित है। ऐसे में इन राज्यों में भारी बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ेंः Aaj Ka Mausam: गर्मी से हो गए हैं परेशान, तो घूम आएं पहाड़, जानें श‍िमला-मनाली में कैसा है मौसम

Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamIMD AlertIMD weather update
Advertisement
Advertisement