होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

भयंकर बारिश-तूफान का हाई अलर्ट; 10 राज्यों में बरसेंगे बादल, जानें दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम?

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग ने आज कहीं भारी बारिश होने का अलर्ट नहीं दिया है , लेकिन दिल्ली समेत 10 से ज्यादा राज्यों में यलो अलर्ट रहेगा। बारिश के चलते अब सुबह शाम ठंड का अहसास भी होने लगा है। आइए आज देशभर में मौसम का हाल जानते हैं?
07:10 AM Sep 29, 2024 IST | Khushbu Goyal
मानसून के बादल जाते-जाते भी खूब बरस रहे हैं।
Advertisement

IMD Today Weather Forecast: मानसून विदाई ले रहा है और ठंड दस्तक दे चुकी है, लेकिन मध्य प्रदेश में मानसूनी ट्रफ और साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार में बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, आज कहीं भारी बारिश नहीं होगी, लेकिन दिल्ली समेत 10 से ज्यादा राज्यों के लिए यलो अलर्ट रहेगा। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश में आज और कल हल्के बादल बरस सकते हैं।

Advertisement

एक अकटूबर के बाद कुछ राज्यों में मौसम साफ रहेगा, लेकिन मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार में भारी बारिश हो सकती है। गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात में आज और कल हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 1 से 4 अक्टूबर के बीच खूब बारिश होगी। मेघालय में 30 सितंबर से 3 अक्टूबर के बीच बादल जमकर बरस सकते हैं। केरल, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, कर्नाटक में भी बारिश हो सकती है। आइए देशभर में मौसम का हाल जानते हैं?

 

Advertisement

दिल्ली में ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली से मानसून विदा हो चुका है। हालांकि सुबह-शाम ठंडक महसूस होती है, लेकिन दिन में उमस से लोग परेशान हैं। बीते दिन शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री और न्यूनतम 25.2 डिग्री रहा। वहीं आज से मंगलवार तक दिल्ली में हल्के बादल छाए रहेंगे, लेकिन अगले हफ्ते बारिश होने की संभावना नहीं है। मानसून पूरी तरह चला जाएगा, लेकिन ठंड बढ़ सकती है। आज अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रिकॉर्ड हो सकता है।

 

उत्तर प्रदेश और बिहार में ऐसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश और बिहार में 3 दिन से अच्छी बारिश हो रही है। उत्तर प्रदेश में आज बारिश होने के आसार नहीं हैं, लेकिन अगले 2 दिन 19 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 3 दिन की बारिश से सरयू नदी उफान पर बह रही है। खराब मौसम के चलते 12वीं तक स्कूल बंद हैं। बिहार में अगले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है। नेपाल में बारिश के कारण कोसी और गंडक नदियां उफान पर बह रही हैं। मौसम विभाग ने आज बिहार के 5 जिले में भारी बारिश होने का रेड अलर्ट दिया है। नीतीश सरकार ने बिहार आपदा प्रबंधन विभाग को एक्टिव मोड में रहने के आदेश दिए हैं, ताकि नुकसान से बचा जा सके।

 

 

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamDelhi Ncr Weather Forecastimd weather forecastWeather Report
Advertisement
Advertisement