होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

55 की स्पीड वाली हवाएं ठंड बढ़ाएंगी, दिल्ली-NCR में कब बदलेगा मौसम? पढ़ें IMD का ताजा अपडेट

Aaj Ka Mausam: देशभर में ठंड का प्रकोप बढ़ने वाला है। मौसम विभाग ने ठंड को लेकर ताजा अपडेट दिया है। समुद्र तटीय इलाकों में बारिश होने से मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ेगी। साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने से आज और अगले 7 दिन तक 10 राज्यों में भारी बारिश होने के आसार हैं।
07:07 AM Oct 09, 2024 IST | Khushbu Goyal
दिल्ली में कब से बढ़ेगी ठंड?
Advertisement

IMD Weather Forecast 9 October: मानसून जा चुका है और ठंड दस्तक दे चुकी है, लेकिन राजधानी दिल्ली में अभी तक भी ठंड का अहसास नहीं हो रहा। अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में भी तापमान 35 के आस-पास है और उसम से लोग परेशान हैं, लेकिन मौसम विभाग ने ठंड बढ़ने से जुड़ा एक अपडेट दिया है। वहीं अरब सागर में लो प्रेशर वाला एरिया बनने से साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी बन रहा है, जिसके चलते अगले एक हफ्ते तक केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघायल, त्रिपुरा, नागालैंड, मणिपुर में 50 से 55 किलोमीटर स्पीड वाली हवाएं चलेंगी और अगले 7 दिन भारी बारिश होने के आसार हैं। इन राज्यों में बारिश होने से मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ने की संभावना है। केरल में आज भारी से बहुत भारी बारिश होने का ऑरेज अलर्ट रहेगा। आइए जानते हैं कि देशभर में मौसम का हाल कैसा है?

Advertisement

 

दिल्ली-NCR में कब करवट लेगा मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-NCR में अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में भी तापमान 35 के करीब चल रहा है। इससे लोगों को प्री-विंटर में भी गर्मी और उमस का अहसास हो रहा है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन दिल्ली-NCR का मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान लगाया है। आज शाम तक हल्के बादल छा सकते हैं, लेकिन दिल्ली में ठंड का अहसास 15 या 20 अक्टूबर के बाद आखिरी हफ्ते में ही होगा। दिन में तापमान नॉर्मल रहेगा, लेकिन सुबह और शाम गुलाबी ठंड रहेगी। दिल्ली में मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 35.435°C रहा। आज अधिकतम तापमान 35°C और न्यूनतम तापमान 23°C रह सकता है। आज सुबह अधिकतम तापमान 32.31 °C है। हवा में 38% नमी है और हवा की गति 38 किमी/घंटा है। दिल्ली में आज सुबह AQI 343 रहा, जो खराब कैटेगरी का लेवल है और इससे बचकर रहना होगा।

Advertisement

 

आज इन राज्यों में बरसेंगे बादल

मौसम विभाग के अनुसार, आज केरल और लक्षद्वीप में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अलर्ट रहेगा। कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, पूर्वोत्तर भारत, तमिलनाडु, बिहार और पूर्वी मध्य प्रदेश में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamDelhi Ncr Weather Forecastimd weather forecastWeather Report
Advertisement
Advertisement