दिल्ली में भारी बारिश बनी आफत; 13 से ज्यादा राज्यों में आज झमाझम बरसेंगे बादल, पढ़ें IMD का ताजा अलर्ट

Aaj Ka Mausam: दिल्ली में आज मूसलाधार बारिश हुई। मौसम विभाग ने आज 15 राज्यों में बारिश होने का अलर्ट दिया हुआ है। बारिश से कई राज्यों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। वहीं नदियां भी उफान पर बह रही हैं। आइए जानते हैं कि आज देश का मौसम कैसा रहेगा?

featuredImage
आज कैसा रहेगा मौसम?

Advertisement

Advertisement

IMD Today Weather Forecast: दिल्ली में आज सुबह मूसलाधार बारिश हुई। नोएडा में भी अलसुबह झमाझम बादल बरसे। मौसम सुहाना बना हुआ है। रुक-रुक कर हो रही बारिश से ठंडक का अहसास भी हो रहा है, वहीं बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव के भी हालात बने हुए हैं। मौसम विभाग ने आज बारिश होते रहने का यलो अलर्ट जारी किया है। आज दिल्ली समेत 15 राज्यों में झमाझम बारिश होने की संभावना है, लेकिन बारिश से कई राज्यों में हालात खराब हैं। गुजरात में पिछले 3 दिन से लगातार बारिश हो रही है। 15 लोगों की मौत हो चुकी है और बाढ़ जैसे हालात हैं। मध्य प्रदेश में भी पिछले 2 दिन से अच्छी बारिश हो रही है। बिहार में नदियां उफान पर बह रही हैं। उत्तर प्रदेश में भी बारिश का दौर जारी है। आइए जानते हैं कि आज देशभर में मौसम कैसा रहेगा?

 

दिल्ली में 7 दिन खराब रहेगा मौसम

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार, दिल्ली में अगले 7 दिन मौसम खराब ही रहेगा। 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। कहीं बादल छाए रहेंगे तो कहीं बारिश होने की संभावना है। आज कल और परसो बारिश होगी। 1 सितंबर को हल्की धूप के साथ बादल छाएंगे। 2 सितंबर को हल्की बारिश हो सकती है। 7 सितंबर को भारी बारिश होने के आसार हैं। सोमवार को मिले जुले मौसम के कारण दिल्ली का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री रहा। आज राजधानी का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है।

आज इन 3 राज्यों में भारी बारिश होगी

मौसम विभाग के अनुसार, गुजरात में 3 दिन से बारिश हो रही है। आज और कल भी गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है। 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चलेंगी। राजस्थान में निम्न दबाव वाला क्षेत्र बन रहा है तो इससे बारिश होने के आसार हैं। सोमवार को भी राजस्थान के कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई थी। निम्न दबाव वाला क्षेत्र गुजरात की तरफ बढ़ रहा है। इसके बाद यह पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओडिशा की तरफ बढ़ेगा तो इन राज्यों में अगले 2-3 दिन में अच्छी बारिश हो सकती है।

 

आज और कल इन राज्यों में बरसेंगे बादल

मौसम विभाग के अनुसार, आज और कल दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, गुजरात, ओडिशा, केरल, कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, अंडमान-निकोबार, आंध्र प्रदेश में बारिश होने के आसार हैं।

Open in App
Tags :