दिल्ली-NCR में भारी बारिश टेंशन बनी; गुजरात में 26 लोगों की मौत, आज 18 राज्यों के लिए IMD की चेतावनी

Today Weather Update: दिल्ली, नोएडा में भारी बारिश हो रही है। इससे सटे राज्यों में भी अच्छी बारिश है। मौसम विभाग ने अगले 2 दिन और देशभर में मौसम खराब रहने की संभावना जताई है। आइए जानते हैं कि मौसम को लेकर IMD का ताजा अपडेट क्या कहता है‌?

featuredImage
दिल्ली में झमाझम बारिश।

Advertisement

Advertisement

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-NCR में आज भारी बारिश हो रही है। बीती रात से बादल झमाझम बरस रहे हैं, जिसके चलते राजधानी में जगह-जगह सड़कों पर पानी भरा है। मौसम विभाग (IMD) ने आज 29 अगस्त को भी दिल्ली समेत 18 राज्यों में भारी बारिश होने का यलो अलर्ट जारी किया हुआ है।

दूसरी ओर, गुजरात में पिछले 4 दिन से लगातार बारिश हो रही है, जिससे प्रदेश के कई इलाकों में बाढ़ आई हुई है। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी बीती रात से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, 31 अगस्त तक मौसम ऐसा ही रहेगा। कई राज्यों में आंधी तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है। आइए जानते हैं कि आज और अगले 2 दिन देशभर का मौसम कहां और कैसा रहने वाला है? वहीं बारिश से राज्यों में हालात कैसे हैं?

 

गुजरात में बारिश से 26 लोगों की जान गई

गुजरात में पिछले 4 दिन से बारिश हो रही है, जिससे कई इलाकों में बाढ़ आई हुई है। वहीं बारिश के कारण अलग-अलग हादसे में 4 दिन में 26 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने लोगों को सतर्क रहने को कहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राज्य में हालातों का जायजा ले चुके हैं। NDRF, SDRF, आर्मी, एयरफोर्स, कोस्टगार्ड को रेस्क्यू ऑपरेशन की जिम्मेदारी मिली है। 17 हजार से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू करके राहत कैंपों में शिफ्ट किया गया हैं। द्वारका, जामनगर, राजकोट, पोरबंदर में 200 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। मौसम विभाग ने अगले 2 दिन और बारिश होते रहने की संभावना जताई है।

दिल्ली में 2 दिन और खराब रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-NCR में अगले 2 दिन और मौसम खराब रहेगा। वैसे 2 सितंबर तक बारिश का दौर जारी रहेगा। इस बार मानसून में राजधानी में अगस्त महीने में सबसे ज्यादा और लगातार बारिश हुई। एक अगस्त से लगातार बारिश हो रही है। ऐसे में राजधानी का अधिकतम तापमान 33 या 34 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री बना हुआ है। हालांकि बादल छाए रहने और बारिश होने के बावजूद लोगों को उमस ने परेशान किया, लेकिन सुबह शाम सुहाने मौसम का लुत्फ भी लोगों ने उठाया। 2 सितंबर तक राजधानी का अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है।

 

आज इन राज्यों में अच्छी बारिश होगी

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, आज दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, गुजरात, महाराष्ट, ओडिशा, झारखंड, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तमिलनाडु, केरल, सिक्किम, असम में बारिश होने की भविष्यवाणी है।

 

Open in App
Tags :