खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली में भारी बारिश की चेतावनी, 2 राज्यों में रेड और 6 में यलो अलर्ट, जानें देशभर में कैसा रहेगा मौसम?

Aaj Ka Mausam: दिल्ली में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी हुई है। अगले 2 दिन के लिए देशभर में बादल बरसने का अलर्ट मौसम विभाग ने दिया है। राजधानी समेत कई राज्यों में पिछले 4-5 दिन से लगातार बारिश हो रही है। आइए जानते हैं कि आज मौसम कैसा रहने वाला है?
07:13 AM Sep 14, 2024 IST | Khushbu Goyal
Delhi Rain Alert
Advertisement

IMD Weather Forecast Today: मानसून की बारिश लगातार आफत बनकर बरस रही है, क्योंकि बंगाल की खाड़ी में अभी भी निम्न दबाव वाल क्षेत्र बन रहा है। इससे देशभर के मौसम पर असर पड़ेगा। दिल्ली-NCR में 2 दिन से लगातार बारिश हो रही है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान में भी कई दिन से बारिश का दौर जारी है। भारी बारिश के कारण जहां उत्तराखंड के चमोली में भूस्खलन होने से बद्रीनाथ हाईवे ब्लॉक हो गया।

Advertisement

वहीं राजस्थान, उत्तर प्रदेश के कई गांव बाढ़ के पानी में डूबे हैं। राजस्थान में स्कूल बंद हैं। उत्तर प्रदेश में 35 से ज्यादा लोग पिछले 48 घंटों में काल का ग्रास बन चुके हैं। देशभर की नदियां उफान, नाले, डैम उफान पर बह रहे हैं। मौसम विभाग ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की हुई है। साथ ही आज और कल के लिए भी 15 से ज्यादा राज्यों में बारिश होने का अलर्ट दिया है। 2 राज्यों में रेड अलर्ट और 6 राज्यों में ऑरेंज अलर्ट रहेगा। आइए जानते हैं कि आज देशभर में मौसम कैसा रहने वाला है?

 

Advertisement

दिल्ली में आज रात से करवट बदलेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, आज और कल राजधानी दिल्ली और इससे सटे शहरों में भारी बारिश हो सकती है। वहीं अगर मानसून की स्थिति देखें तो आज रात को दिल्ली का मौसम करवट बदल सकता है। आसमान में बादल छाए रहेंगे और मौसम सुहाना बना रहेगा। सुबह शाम ठंडक का अहसास तो होने लगा है। बीते दिन हुई बारिश से राजधानी का न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं आज अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

आज और कल इन राज्यों में बरसेंगे बादल

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार, आज और कल 15 से ज्यादों में बारिश होने के आसार हैं। आज ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भारी से भारी बारिश होने का रेड अलर्ट रहेगा। उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश, झारखंड, त्रिपुरा, मिजोरम में भारी बारिश होने का ऑरेज अलर्ट रहेगा। अन्य राज्यों उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, गुजरात, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल, सिक्किम में बारिश का यलो अलर्ट रहेगा।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamDelhi NCR Rainimd monsoon forecastimd weather forecastMonsoon 2024
Advertisement
Advertisement