दिल्ली-NCR में 3 दिन बारिश का अलर्ट, 27 डिग्री पहुंचा तापमान; जानें मौसम को लेकर IMD का ताजा अपडेट

Aaj Ka Mausam: दिल्ली और नोएडा में 2 दिन से बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने मानसून को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है। जिसके अनुसार आज 8 राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। आइए देशभर में मौसम को लेकर ताजा अलर्ट जानते हैं।

featuredImage
Delhi Rainy Weather

Advertisement

Advertisement

IMD Weather Forecast Today: मानसून की वापसी का समय 15 सितंबर है, लेकिन इस बार मानसून के बादल अभी तक भी जमकर बरस रहे हैं। इसलिए मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि इस बार मानसून के लौटने में देरी होगी। वैसे मानसून का असर 19 से 25 सितंबर के बीच पूरी तरह खत्म हो जाता है, लेकिन इस बार मानसून सीजन के 30 सितंबर तक जाने के आसार हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, इस साल एक जून से अब तक मानसून सीजन में 836.7 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है, जो सामान्य बारिश (772.5 मिलीमीटर) से 8% ज्यादा है। दिल्ली-NCR में 2 दिन से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आगे भी राजधानी में बारिश होने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आज 8 राज्यों में बहुत भारी और 9 राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है। आइए जानते हैं कि आज देशभर में मौसम कैसा रहेगा?

 

राजधानी दिल्ली में ऐसा रहेगा मौसम

बता दें कि राजधानी दिल्ली और इससे सटे शहरों में बीते 2 दिन से लगातार बारिश हो रही है। गुरुवार को हुई बारिश से लोगों को ठंड का अहसास हुआ। पंखे तक बंद करने पड़ गए, AC चलाना तो दूर की बात है। गुरुवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 27.9 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं अभी दिल्ली-NCR में बारिश का दौर थमने वाला नहीं है।

मौसम विभाग ने दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद में बारिश होने का यलो अलर्ट दिया हुआ है, जिससे तापमान में और गिरावट आ सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली में 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती है। ऐसे में बारिश और हवाओं के कारण राजधानी का तापमान और 23 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।

 

आज और कल राज्यों में ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी के अनुसार, आज उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, नागालैंड में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा, झारखंड, असम, मेघालय, बिहार, अरुणाचल प्रदेश समेत अन्य राज्यों में भी बादल बरसते रहेंगे।

 

Open in App
Tags :