whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

60KM स्पीड वाले चक्रवाती तूफान, 21 राज्यों में बारिश की चेतावनी; दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम?

Aaj Ka Mausam: देशभर में मानसून के बादल जमकर बरस रहे हैं। आज दिल्ली-NCR समेत 21 राज्यों में भारी बारिश होने का यलो अलर्ट रहेगा। 3 राज्यों में बाढ़ आई हुई है और एक राज्य में आज चक्रवाती तूफान आने की संभावना है। पढ़ें मौसम विभाग का ताजा अपडेट...
08:43 AM Sep 05, 2024 IST | Khushbu Goyal
60km स्पीड वाले चक्रवाती तूफान  21 राज्यों में बारिश की चेतावनी  दिल्ली ncr में कैसा रहेगा मौसम
मानसून की बारिश से 3 राज्यों में हालात काफी खराब हैं।

Today IMD Weather Forecast: देशभर में मानसून के बादल जमकर बरस रहे हैं। भारी बारिश के कारण गुजरात, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बाढ़ आई हुई है। कई राज्यों में नदियां उफान पर बह रही हैं। हरियाणा में बीते दिन बारिश के कारण दीवार ढहने से 3 बच्चों की मौत हो गई। गुजरात में भारी बारिश और बाढ़ में फंसने के कारण हुए अलग-अलग हादसों में अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है।

मध्य प्रदेश में भी बीते दिन बारिश के कारण हुए हादसे में एक महिला और एक युवक की जान गई। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज दिल्ली-NCR समेत 21 राज्यों में भारी बारिश होने का यलो अलर्ट जारी किया हुआ है। आंध्र प्रदेश के समुद्र में चक्रवात बनने के कारण 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। गुजरात में भी अगले 5 दिन बारिश होते रहने के आसार हैं। देखें IMD का ताजा अपडेट और क्या कहता है?

दिल्ली-NCR में आज ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार, दिल्ली-NCR में पिछले एक महीने से एक लगातार बारिश हो रही है। बीते दिन हालांकि सुबह अच्छी सुबह खिली, लेकिन दोपहर बाद दिल्ली और इससे सटे नोएडा, गुरुग्राम में अच्छी बारिश हुई। इस बारिश से कई इलाकों में जनभराव के हालात भी बने। मौसम विभाग ने आज भी शाम तक राजधानी और इससे सटे शहरों में मौसम के करवट बदलने की संभावना जताई है। वहीं आज अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने के आसार हैं।

आज और कल इन राज्यों में बरसेंगे बादल

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार, आज और कल देशभर के करीब 20 राज्यों में अच्छी बारिश होने की संभावना है। आज और कल दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, केरल, जम्मू कश्मीर, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में बारिश होने का यलो अलर्ट रहेगा।

बारिश से अन्य राज्यों में ऐसे हैं हालात

मानसून की बारिश से बीते दिन नागालैंड में लैंडस्लाइड हुआ, जिसके मलबे में दबने से 6 लोगों की मौत हो गई और कई लोग लापता हैं। भूस्खलन चुमौकेदिमा जिले में फेरिमा और पगला पहाड़ पर हुआ, जिसमे मलबे में NH-29 की सड़क बह गई और साथ में सड़क से गुजर रहे लोग भी बह गए। महाराष्ट्र में भी कई दिन से अच्छी बारिश हो रही है। अकेले मराठवाड़ा जिले में 10 लोगों की मौत हो चुकी है। 1100 से ज्यादा घर ढह गए और 1400 से ज्यादा गांव प्रभावित हैं। हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण 2 नेशनल हाईवे समेत 100 से ज्यादा सड़कें बंद हैं। अब तक मानसून सीजन में हिमाचल में 150 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो