Aaj Ka Mausam: 2 राज्यों में भीषण तूफान-बारिश का अलर्ट, दिल्ली-NCR समेत देशभर में कहां-कहां बरसेंगे बादल?

Aaj Ka Mausam: दिल्ली समेत कई राज्यों में आज भारी बारिश होने का अलर्ट जारी हुआ है। 2 राज्यों में तूफान के साथ बारिश होने और बाकी राज्यों में भी बादल बरसने के आसार हैं। आइए जानते हैं कि मौसम का हाल कैसा रहेगा?

featuredImage
Today IMD Weather Forecast

Advertisement

Advertisement

Today IMD Weather Forecast: मानसून 15 सितंबर के आस-पास वापस चला जाता है, लेकिन इस बार मानसून अभी तक बरस रहा है और खूब बारिश हो रही है। हालांकि 8 सितंबर से मानसून के धीमा पड़ने के आसार हैं, लेकिन मौसम विभाग ने उत्तर भारत से मानसून के लेट जाने का अनुमान लगाया है, क्योंकि नॉर्थ इंडिया में मानसून आया भी देरी से था। वहीं पिछले एक महीने से लगातार बरस रहे मानसून को लेकर मौसम विभाग ने आज भी ताजा अपडेट जारी किया है। मौसम विभाग ने आज दिल्ली-NCR समेत देशभर के 18 राज्यों में भारी बारिश होने यलो अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड और राजस्थान में जहां भीषण तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के लिए ऑरेंज अलर्ट है। आइए जानते हैं कि आज और कल देशभर में मौसम कैसा रहेगा?

 

आज ऐसा रहेगा दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग ने आज दिल्ली के मौसम को भी भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि आज और कल दिल्ली में अच्छी बारिश होगी। IMD ने यलो अलर्ट जारी किया है। आज दिल्ली का अधिकतम तापमान34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है। हालांकि बारिश होने के बावजूद मौसम में उमस देखने को मिल रही है और लोग गर्मी से भी परेशान हैं, लेकिन हवाएं चलने से इससे राहत मिल सकती है।

आज इन राज्यों में बरसेंगे बादल

मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, बिहार, हरियाणा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, ओडिशा, असम, मेघालय, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कोंकण-गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, कई राज्यों में तेज हवाएं चल सकती हैं, क्योंकि अरब सागर में दबाव वाला क्षेत्र बन रहा है, जिससे ऊंची लहरें उठ सकती हैं।

Open in App
Tags :