होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दशहरे पर होगी बारिश, मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट, 55 kmph की स्पीड से चलेंगी हवाएं

Aaj ka mausam: मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण से आ रही हवाओं के चलते 12 और 13 अक्टूबर को गुजरात, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में बारिश होगी।
05:00 PM Oct 11, 2024 IST | Amit Kasana
प्रतिकात्मक चित्र, फोटो क्रेडिट गूगल
Advertisement

Aaj ka mausam: दशहरे पर कई राज्यों में मौसम विभाग ने बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार 12 से 16 के बीच केरल, माहे, तमिलनाडु में अलग-अलग जिलों, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में तेज बारिश का अनुमान बना हुआ है।

Advertisement

इसके अलावा दिल्ली-NCR में 12 से 18 अक्टूबर तक आसमान साफ रहेगा। यहां सुबह-शाम धीरे-धीरे ठंड बढ़ेगी। एनसीआर में अगले एक हफ्ते अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस रहने की आशंका है।

दिल्ली की हवा रहेगी साफ

मौसम विभाग के अनुसार अगले 7 दिन दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम समेत एनसीआर में बारिश आने की कोई संभावना नहीं है। यहां हवा में AQI का लेवल 100 से 150 के बीच रहेगा। बच्चों को और बुजुर्गों को सलाह है कि वह सुबह-शाम ठंड से बचाव करें। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में 20 अक्टूबर के बाद ठंड बढ़ने के आसार बने हुए हैं। इससे पहले अगले कुछ दिन केवल तड़के और देर शाम हल्की ठंड महसूस की जाएगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Noel Tata कौन? जो बने Ratan Tata ट्रस्ट के नए चेयरमैन

अरब सागर पर तेज हवा से यहां होगी बारिश

इसके अलावा 13 अक्टूबर की सुबह अरब सागर के मध्य और पूर्वी हिस्से पर हवा का तेज प्रेशर बना हुआ है। तेज हवाएं मध्य अरब सागर के ऊपर से महाराष्ट्र तट के पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ेंगी। जिससे गुजरात, महाराष्ट्र के मध्य हिस्से, गोवा और कोंकण में बारिश होगी।

12 और 13 अक्टूबर को बिहार और झारखंड में बारिश

मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटे में कोंकण, गोवा, अरुणाचल प्रदेश, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में तेज बारिश हुई है। इसके अलावा रायलसीमा, छत्तीसगढ़, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में हल्ही से मध्यम बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण से आ रही हवाओं के चलते 12 और 13 अक्टूबर को गुजरात, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में बारिश होगी। इसके अलावा अगले 2 दिनों के दौरान ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ हिस्सों में बारिश का अनुमान बना हुआ है।

ये भी पढ़ें: JPNIC Controversy: अखिलेश यादव ने क्यों लिया नीतीश कुमार का नाम? कहा- मोदी सरकार से वापस लें समर्थन

Open in App
Advertisement
Tags :
IMD Alert
Advertisement
Advertisement