होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

55 Kmph की रफ्तार से चलेंगी हवाएं, इन जगहों पर न जाएं लोग; मौसम विभाग का 10 राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट

Aaj Ka Mausam: मौमस विभाग के अनुसार अगले 6-7 दिनों में माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में तेज बारिश होने का अनुमान है।
05:22 PM Oct 03, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में मानसून खत्म हो चुका है, जबकि कुछ जगहों पर अब भी रुक-रुककर बारिश हो रही है। गुरुवार दोपहर मौसम विभाग ने तूफानी मौसम के साथ 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई है। दरअसल, मौसम विभाग के अनुसार मन्नार की खाड़ी, पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के अधिकांश हिस्सों पर तेज हवा चलेगी। जिसका असर यूपी, बिहार और एनसीआर तक पड़ेगा, यहां 5 और 6 अक्टूबर को बादल छाए रहेंगे और कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने का अनुमान है।

Advertisement

इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने लोगों को खासकर मछुआरों को अगले सात दिन पूर्वोत्तर बंगाल की खाड़ी की तरफ न जाने की सलाह दी है। मौमस विभाग के अनुसार अगले 6-7 दिनों में माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में तेज बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा केरल, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 4 अक्टूबर को तेज बारिश होगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: गैर हिंदुओं को नहीं मिलेगी एंट्री, भोपाल में गरबा आयोजकों ने जारी की गाइडलाइन; जान लें नियम और शर्तें

धीरे-धीरे बढ़ेगा पारा

मौसम विभाग ने साफ किया कि उत्तर पश्चिम, पश्चिम और मध्य भारत के हिस्सों में फिलहाल अगले एक हफ्ते कोई बारिश नहीं होगी। मौसम विभाग के अनुसार 4 से 8 अक्टूबर के बीच कर्नाटक और कराईकल में बारिश होगी। मौसम विभाग ने इससे पहले आज सुबह बताया कि दिल्ली में 2024 का मानसून सीजन 61% बारिश के साथ खत्म हो चुका है। मानसून के जाने के बाद अब दिल्ली के तापमान में वृद्धि होगी। एनसीआर में गुरुवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 4 अक्टूबर को यहां अधिकतम तापमान 367 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें: ‘पराली पर मीटिंग हुई…एक्शन नहीं’, दिल्ली-NCR में प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट की फटकार

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamRain
Advertisement
Advertisement