खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एक और IAS सुर्खियों में, क्या अभिषेक सिंह भी फर्जी सर्टिफिकेट से बने थे अधिकारी?

IAS Abhishek Singh: आईएएस अफसर से अभिनेता बने अभिषेक सिंह एक बार फिर विवादों में हैं। पूजा खेडकर के फर्जी सर्टिफिकेट लगाकर आईएएस बनने के मामले की जांच चल रही है। इस बीच एक शख्स ने दावा किया है कि अभिषेक सिंह भी फर्जी डिसेबिलिटी सर्टिफिकेट लगातार अधिकारी बने थे।
11:56 AM Jul 15, 2024 IST | Rakesh Choudhary
पूर्व आईएएस अभिषेक सिंह
Advertisement

IAS Abhishek Singh: महाराष्ट्र में प्रशिक्षु अधिकारी पूजा खेडकर पर फर्जी विकलांगता प्रमाण पत्र लगाकर सिविल सेवा में नौकरी पाने का आरोप लगा है। अब ऐसा ही आरोप आईएएस से अभिनेता बने अभिषेक सिंह पर लगा है। अभिषेक सिंह पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी डिसेबिलिटी सर्टिफिकेट लगाकर यूपीएससी पास की और आज आईएएस हैं।

Advertisement

बता दें कि अभिषेक सिंह 2011 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उन्होंने पिछले साल अभिनेता बनने के कारण इस्तीफा दिया था। उनके डांस और जिम के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। अमिताभ चौधरी नामक एक शख्स ने एक्स पर अभिषेक सिंह के डांस का एक वीडियो शेयर किया है। इस पर लिखा है बिना किसी परेशानी के नाचने वाले इस शख्स का नाम अभिषेक सिंह हैं। इन्होंने 2010 में डिसेबिलिटी श्रेणी के तहत प्रतिष्ठित यूपीएससी की परीक्षा पास की और आज आईएएस हैं।

सोशल मीडिया पर उठे सवाल

उसमें आगे लिखा है कि हर साल दर्जनों ऐसे फर्जी विकलांगता और फर्जी जाति प्रमाण पत्र के मामले सामने आते हैं, वे सिस्टम को धोखा देकर आईएएस ,आईपीएस बन जाते हैं, सिस्टम में आने के बाद वे सिस्टम को कितना धोखा देंगे? यह तो भगवान ही जानता है। दुख की बात है कि सच्चाई सामने आने के बाद भी ऐसे लोगों को नौकरी से बर्खास्त नहीं किया जाता और फर्जी प्रमाण पत्रों के लिए जेल नहीं भेजा जाता। क्यों?

Advertisement

सच्चाई सामने लाना मेरा कर्तव्य

अमिताभ चौधरी की पोस्ट पर पलटवार करते हुए अभिषेक सिंह ने लिखा कि वैसे तो मुझे किसी आलोचना से कोई फर्क नहीं पड़ता,पर ये मेरे जीवन काल में पहली बार है जब मैं अपने आलोचकों को जवाब दे रहा हूं और वो इसलिए क्योंकि मेरे हज़ारो समर्थक मुझसे कह रहे हैं कि आप जवाब दें नहीं तो हमारा मनोबल टूट जाएगा।अतः ये मेरा नैतिक कर्तव्य है कि मैं सच्चाई सामने रखूं जिससे उनका भरोसा ना टूटे। तो ये जवाब मेरे समर्थकों को समर्पित है ना कि आलोचकों को।

ये भी पढ़ेंः BJP Rajya Sabha Seat: लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी कमजोर हुई BJP, 86 हुई संख्या, जानें खाली सीटों का पूरा गणित

जब से मैंने आरक्षण के पक्ष में आवाज़ उठाना शुरू किया है, आरक्षण विरोधियों की पूरी सेना ने सब काम छोड़कर मुझपे मोर्चा खोल दिया है। उनको यह बात हज़म नहीं हो रही कि एक जनरल कैटेगरी का लड़का आरक्षण के पक्ष में कैसे बोल रहा है? पहले तो आपने मेरी कास्ट पर ही सवाल उठाया और कहा कि मैं झूठा सिंह हूं, फिर आपने कहा कि मैं अपनी नौकरी वापिस मांग रहा हूं, और अब कह रहे हैं कि मैंने नौकरी आरक्षण से ली है।

ये भी पढ़ेंः Delhi-NCR में आज होगी झमाझम बारिश, उत्तर भारत में अगले 6 दिनों तक बरसेंगे बादल, जानें मौसम का मिजाज?

Advertisement
Tags :
Abhishek SinghIAS
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement