होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

4 गोल्ड मेडलिस्ट और 69 ग्रेजुएट्स...अडानी यूनिवर्सिटी की पहली कॉन्वोकेशन सेरेमनी

Adani University Convocation Ceremony: गुजरात के अहमदाबाद में अडानी यूनिवर्सिटी में पहली कॉन्वोकेशन सेरेमनी आयोजित की गई। अडानी यूनिवर्सिटी की चेयरपर्सन प्रीति अडानी और कार्तिकेय विक्रम साराभाई समेत कई दिग्गज हस्तियों ने इस समारोह में शिरकत की।
02:12 PM Oct 06, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Adani University Convocation Ceremony: अडानी यूनिवर्सिटी ने 5 अगस्त 2024 को अहमदाबाद में पहला दीक्षांत समारोह आयोजित किया। यूनिवर्सिटी के शांतिग्राम कैंपस में यह समारोह रखा गया था। यह गुजरात की पहली यूनिवर्सिटी है, जिसके मैनेजमेंट सिस्टम को गोल्ड स्टैंडर्ड्स से नवाजा गया है।

Advertisement

4 गोल्ड मेडलिस्ट और 69 ग्रेजुएट्स

अडानी यूनिवर्सिटी के इस समारोह में सेंटर फॉर एनवायरनमेंट एजुकेशन (CEE) के संस्थापक और निदेशक पद्मश्री कार्तिकेय विक्रम साराभाई भी उपस्थित रहे। कॉन्वोकेशन सेरेमनी की अध्यक्षता अडानी यूनिवर्सिटी की अध्यक्ष डॉ प्रीति अडानी ने की। इस दौरान MBA (Infrastrucre Managment), MBA (Energy Management) और MTech (Construction Engineering and Management) के 69 स्टूडेंट्स को डिग्री दी गई। 4 अभ्यार्थियों को शानदार परफॉर्मेंस के लिए गोल्ड मेडल से भी नवाजा गया है।

कार्तिकेय विक्रम साराभाई ने की शिरकत

समारोह में अभ्यार्थियों को संबोधित करते हुए कार्तिकेय विक्रम साराभाई ने कहा कि आप अपनी जिंदगी के नए अध्याय की शुरुआत करने जा रहे हैं। आपके सामने कई चुनौतियां आएंगी। हालांकि आपका कौशल उन चुनौतियों से निपटने में बेहद मददगार साबित होगा। कार्तिकेय साराभाई ने जोर देते हुए कहा कि प्रौद्योगिकी को सशक्त बनाना चाहिए, न कि उसका पूरी तरीके से बहिष्कार कर देना चाहिए।

प्रीति अडानी ने दिया भाषण

कॉन्वोकेशन सेरेमनी में प्रीति अडानी ने सभी प्रशासनिक कर्मचारियों और वरिष्ठ नेतृत्व का आभार व्यक्त किया। उन्होंने शिक्षा की शक्ति पर प्रकाश डालते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए भारत के सपने को साकार करने का जिक्र किया। प्रीति अडानी का कहना था कि यह विश्वविद्यालय आत्मनिर्भर भारत के साथ तालमेल बिठाते हुए विज्ञान के अनुसंधान और नवाचार पर ध्यान केंद्रित करेगा।

Advertisement

प्रीति अडानी ने छात्रों को किया संबोधित

कॉन्वोकेशन सेरेमनी को संबोधित करते हुए प्रीति अडानी ने कहा कि असफलताएं छात्रों को प्रगति के मार्ग पर आगे बढ़ने में मदद करती हैं। इसे विकास के रूप में देखना चाहिए। अडानी यूनिवर्सिटी को जल्द ही वैश्विक मान्यता भी प्राप्त होगी। सभी ग्रैजुएट्स से उम्मीद है कि वे दुनिया के बदलावों और चुनौतियों का डट कर सामना करेंगे। उनका ज्ञान, दृढ़ता, तर्कसंगतता और बुद्धिमत्ता उनको दूसरों से अलग बनाएगी।

प्रोफेसर रवि पी सिंह ने पेश की रिपोर्ट

अडानी यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रवि पी सिंह ने 2023-24 की एक रिपोर्ट पेश करते हुए कहा कि पिछले 1 साल में इस विश्वविद्यालय ने शानदार उपलब्धियां हासिल की हैं। बता दें कि इस समारोह में शासी निकाय, प्रबंधन बोर्ड, शैक्षणित परिषद, अध्ययन बोर्ड समेत कॉर्पोरेट जगत की भी कई हस्तियां मौजूद थीं। इसके अलावा ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने वाले छात्र और उनके अभिभावकों ने भी इस समारोह में हिस्सा लिया था।

Open in App
Advertisement
Tags :
Adani NewsGujarat News
Advertisement
Advertisement