चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हिमाचल जीत के बाद मुख्यमंत्री चुनने की चिंता, प्रतिभा सिंह के समर्थकों का शक्ति प्रदर्शन

04:45 PM Dec 09, 2022 IST | Gyanendra Sharma
Advertisement

शिमला: हिमाचल में जीत के बाद कांग्रेस अगले मुख्यमंत्री के चयन के लिए माथापची कर रही है। पार्टी की आलाकमान शिमला में है और सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से मुलाकात की है। इस बीच मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रही प्रतिभा सिंह के समर्थन में आज अपने ही एक नेता के काफिले को रोक दिया।

Advertisement

प्रतिभा सिंह के समर्थकों का शक्ति प्रदर्शन

प्रतिभा सिंह के समर्थक शिमला में ओबेरॉय सेसिल के बाहर एकत्र हुए और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के काफिले को रोक दिया। कांग्रेस को राज्य में सभी गुटों के लिए स्वीकार्य उम्मीदवार खोजने में मदद करने के लिए, तीन वरिष्ठ नेताओं – राज्य प्रभारी राजीव शुक्ला, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा को भेजा गया है।

राज्यसभा में पेश हुआ यूनिफॉर्म सिविल कोड बिल, विपक्ष ने किया विरोध

Advertisement

एक वीडियो में कार्यकर्ताओं को श्री बघेल की कार के आसपास और कांग्रेस सांसद प्रतिभा सिंह के समर्थन में नारे लगाते देखा जा सकता है, जिन्होंने पार्टी के हिमाचल प्रदेश अभियान का नेतृत्व किया, लेकिन चुनाव नहीं लड़ा।

‘अगला मेयर आप से होगा’, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता का यू टर्न

पार्टी आलाकमान फैसला करेगा: राजीव शुक्ला

राजीव शुक्ला ने जोर देकर कहा कि अंतिम फैसला दिल्ली द्वारा किया जाएगा। हमें बहुमत मिला है हम लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेंगे। निर्वाचित विधायकों को बुलाया है और एक अनौपचारिक बैठक की है.. पार्टी आलाकमान फैसला करेगा।

न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए प्रतिभा सिंह ने कहा कि सोनिया गांधी की ओर से मुझे बड़ी जिम्मेदारी देते हुए पार्टी प्रदेश अध्यक्ष के रूप में चुना। मुझे सभी 68 निर्वाचन क्षेत्रों में जाना था। जिम्मेदारी के बाद मैंने यह काम पूरी ईमानदारी से किया। नतीजा आज हम सबके सामने है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा पार्टी की ओर से आज या कल (10 दिसंबर) तक की जाएगी।

सीएम पद के लिए ये दावेदार

कांग्रेस के लिए प्रतिभा सिंह सहित कई उम्मीदवारों के बीच मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चुनना बड़ा काम है। पूर्व प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू और सीएलपी नेता मुकेश अग्निहोत्री को इस पद के अन्य दावेदारों के रूप में देखा जा रहा है। इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस से राज्यसभा सांसद और हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा था कि पार्टी प्रमुख तय करेंगे कि हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा।

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(kambioeyewear.com)

Advertisement
Tags :
Bhupesh BaghelHimachal dramaHimachal PradeshHimachal Pradesh CongressPratibha Singh
Advertisement
Advertisement