चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक्शन, क्रू मेंबर्स को थमाए टर्मिनेशन लेटर, मैनेजमेंट ने आज शाम बुलाई अहम मीटिंग

Air India Express Crisis: एयर इंडिया एक्सप्रेस में संकट गहरा गया है। एयरलाइन ने बड़ा एक्शन लेते हुए केबिन क्रू मेंबर्स टर्मिनेट कर दिए हैं। एयरलाइन हड़ताली कर्मियों से बात करने के लिए तैयार है। इसके लिए आज शाम बेहद अहम मीटिंग भी बुलाई गई है।
08:23 AM May 09, 2024 IST | Khushbu Goyal
एयर इंडिया एक्सप्रेस के केबिन क्रू मेंबर्स हड़ताल पर चले गए हैं, जिससे संकट गहराया है।
Advertisement

Air India Express Action Against Strikers: केबिन क्रू मेंबर्स के अचानक मास लीव पर चले जाने से एयर इंडिया एक्सप्रेस मैनेजमेंट ने नाराजगी जताई है और हड़तालियों पर सख्त एक्शन लिया है। एयरलाइन मैनेजमेंट ने कुछ केबिन क्रू मेंबर्स को टर्मिनेशन लेटर थमा दिए हैं। साथ ही आज शाम एयरलाइन मैनेजमेंट और हड़ताली केबिन क्रू मेंबर्स के बीच दिल्ली के टाउन हॉल में अहम बैठक भी होने वाली है।

Advertisement

क्योंकि एयरलाइन का कहना है कि हड़ताल पर गए केबिन क्रू मेंबर्स खुलकर अपनी बात रखें। मीटिंग में आकर मैनेजमेंट से डिस्कस करें। मास सिक लीव पर पुनर्विचार करें और पैसेंजर्स को ध्यान में रखकर ही कोई फैसला लें। एयरलाइन मैनेजमेंट बात करने के लिए तैयार है। 90 से ज्यादा फ्लाइट कैंसिल हो चुकी हैं। 200 से ज्यादा केबिन क्रू मेंबर्स सीक लीव पर चले गए हैं। इससे पैसेंजर्स को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है।

 

Advertisement

यह भी पढ़ें:कोविशील्ड के साइड इफेक्ट्स शुरू में ही बता दिए थे; कोरोना वैक्सीन को लेकर सीरम इंस्टीट्यूट का बड़ा बयान

मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट, क्यों छिड़ा विवाद?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एयर इंडिया एक्सप्रेस में चल रहे संकट पर देश के नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने संज्ञान लिया है। साथ ही विवाद को लेकर एयरलाइन से डिटेल रिपोर्ट भी मांगी है। ऐसे में एयरलाइन आज हड़ताली केबिन क्रू मेंबर्स से बात करने के बाद रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी। बता दें कि मंगलवार शाम को अचानक एयरलाइन के केबिन क्रू मेंबर्स सिक लीव पर चले गए।

कंपनी की ओर से CEO आलोक सिंह ने बयान जारी करके बताया गया कि क्रू मेंबर्स ने बीमारी को कारण बताकर लीव ली है। 100 से ज्यादा केबिन क्रू मेंबर्स ने फ्लाइटों के उड़ान भरने से ठीक पहले बीमार होने का कारण बताते हुए कंपनी को लेटर दिया और ड्यूटी से रिलीव हो गए। इस वजह से एयरलाइन को ऐन मौके पर करीब 100 फ्लाइट रद्द करनी पड़ीं। हालांकि पैसेंजर्स को रिफंड देने का वादा किया गया है, लेकिन फ्लाइट कैंसिल होने से उन्हें काफी परेशानी हुई।

 

यह भी पढ़ें:इस्लाम शादीशुदा मुस्लिम को लिव-इन में रहने की इजाजत नहीं देता, पढ़ें इलाहाबाद हाईकोर्ट का अहम फैसला

कब तक प्रभावित रह सकती हैं फ्लाइट्स?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एयरलाइन के CEO आलोक सिंह ने बयान जारी किया है कि अभी कुछ दिन पैसेंजर्स को परेशानी उठानी पड़ेगी। हालांकि आज हड़ताली केबिन क्रू मेंबर्स की बैठक बुलाई है और उसमें विवाद सुलझने की उम्मीद है। फिर भी पैसेंजर्स यह सोचकर चलें कि अभी फ्लाइट्स कुछ दिन कैंसिल रहेंगी। कंपनी पैसेंजर्स को रिफंड देगी और अगर वे चाहेंगे तो उनकी फ्लाइट को री-शेड्यूल भी किया जाएगा। इसके लिए उनसे कोई एक्स्ट्रा फीस भी नहीं ली जाएगी।

यह भी पढ़ें:बिना प्रेस किए कपड़े पहनें, सरकार के इस विभाग का कर्मचारियों-छात्रों को फरमान, जानें क्यों लिया फैसला?

Advertisement
Tags :
Air India Express
Advertisement
Advertisement