चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Air India पर आई आफत! अचानक Sick Leave पर गए पायलट-क्रू मेंबर्स, 70 से ज्यादा फ्लाइट कैंसिल

Air India Express Flights Latest Update: एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट्स कैंसिल हो गई हैं। इंटरनेशनल और डोमेस्टिक दोनों तरह की फ्लाइट्स रद्द होने से यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं मामला नागरिक उड्डयन अधिकारी के संज्ञान में डाल दिया गया है।
10:05 AM May 08, 2024 IST | Khushbu Goyal
विस्तारा एयरलाइन के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस में संकट गहरा गया है।
Advertisement

Air India Express Flight Cancelled: हवाई यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। सफर करना है, फ्लाइट बुक करा चुके हैं या कराने की सोच रहे हैं तो सावधान, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अपनी फ्लाइट्स कैंसिल कर दी हैं। 70 से ज्यादा फ्लाइट रद्द हुई हैं, जिसके कारण यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ सकती है। टाटा ग्रुप की एयरलाइन के प्रवक्ता ने बयान जारी करके देशवासियों को यह जानकारी दी। फ्लाइट कैंसिल होने का कारण क्रू मेंबर्स बताए जा रहे हैं, जो अचानक छुट्टी पर चले गए हैं।

Advertisement

एयरलाइन के सीनियर क्रू मेंबर्स ने बीमार होने की लीव दी है। इसके बाद एयरलाइन को इंटरनेशनल और डोमेस्टिक फ्लाइट कैंसिल करनी पड़ीं। वहीं सूत्रों के मुताबिक, नागरिक उड्डयन विभाग तक मामला पहुंच गया है और अधिकारी मामले में दखल दे रहे हैं, क्योंकि अचानक क्रू मेंबर्स का छुट्टी पर चले जाना विवाद की ओर संकेत कर रहा है। हाल ही में विस्तारा एयरलाइन में भी सकंट आया था। क्रू मेंबर्स छुट्टी पर चले गए थे और देशभर में यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी थी।

 

Advertisement

एयलाइन का पैसेंजर्स को रिफंड का ऐलान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अचानक हुई परेशानी के चलते यात्रियों से माफी मांगी और रिफंड देने का ऐलान किया। एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी कि कंपनी के क्रू मेंबर्स से बात चल रही है। अगर कोई विवाद हुआ तो उसे जल्द सुलझा लिया जाएगा। परेशानी के लिए खेद है, पैसेंजर्स को उनका रिफंड जल्दी ही दे दिया जाएगा। जल्दी ही फ्लाइट्स एक्टिव मोड में जाएंगी। ऐसे में जो पैसेंजर्स अपनी फ्लाइट्स री-शेड्यूल कराना चाहते हैं, वे बता सकते हैं। एक्स्ट्रा फीस लिए बिना फ्लाइट री-शेड्यूल कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:बिना प्रेस किए कपड़े पहनें, सरकार के इस विभाग का कर्मचारियों-छात्रों को फरमान, जानें क्यों लिया फैसला?

एयर इंडिया एक्सप्रेस एयर इंडिया की सहायक कंपनी

बता दें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस, एयर इंडिया की सहायक कंपनी है। नवंबर 2022 में एयर इंडिया ने इसका अधिग्रहण किया था। एयरलाइन के पास 28 एयरबस, 26 बोइंग और 737 प्लेन है। एयरलाइन लगभग पूरे देश में अपनी सर्विस देती है, लेकिन अब अचानक क्रू मेंबर्स का संकट गहराने से एयरलाइन सुर्खियों में आ गई है।

यह भी पढ़ें: बाबा रामदेव के बाद IMA चीफ फंसे; पतंजलि के MD आचार्य बालकृष्ण ने क्यों दी सुप्रीम कोर्ट को शिकायत?

Advertisement
Tags :
Air India Expressflight cancelled
Advertisement
Advertisement