होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

5.40 पर भरी उड़ान, तब से हवा में चक्कर लगा रहा विमान! इस तरह हुई इमरजेंसी लैंडिंग; क्या आई समस्या?

तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग सुरक्षित तरीके से हो गई है। इस विमान ने शाम 5.40 बजे उड़ान भरी थी। इसके बाद तकीनीकी दिक्कत आने के बाद यह करीब 2 घंटे तक एक ही इलाके में चक्कर काटता रहा।
08:21 PM Oct 11, 2024 IST | Gaurav Pandey
Representative Image (Pixabay)
Advertisement

तमिलनाडु में तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की सुरक्षित तरीके से इमरजेंसी लैंडिंग हो गई है। इस विमान ने शाम 5.40 बजे उड़ान भरी थी। इसके कुछ देर बाद ही इसका हाइड्रोलिक फेल हो गया था। जानकारी के अनुसार शारजाह की ओर जा रहा यह विमान करीब डेढ़ घंटे तक उड़ता रहा। इसके बाद पायलट को खराबी का पता चला तो वह उसे वापस त्रिची एयरपोर्ट की ओर लेकर आया।

Advertisement

इसके बाद से यह विमान हवा में चक्कर लगाता रहा और इस दौरान उसकी इमरजेंसी लैंडिंग की तैयारी की गई। जानकारी के अनुसार इस विमान में 141 यात्री सवार हैं। एयरपोर्ट पर इमरजैंसी लैंडिंग के लिए इंतजाम कर दिए गए हैं। इसके साथ ही एयरपोर्ट पर 20 एंबुलेंस को भी तैनात किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक रात 8.14 बजे विमान ने त्रिची एयरपोर्ट पर लैंड किया। सभी यात्री सही सलामत हैं कोई अनहोनी नहीं हुई है।

क्यों चक्कर लगाता रहा विमान

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों ने बताया कि टेक-ऑफ के कुछ देर बाद ही इस बात का पता चल गया था कि विमान का हाइड्रोलिक फेल हो गया है। इसके बाद विमान से वापस लौटने के लिए कहा गया था। लेकिन, अगर विमान में फ्यूल टैंक फुल है तो पायलट को लैंडिंग की कोशिश न करने की सलाह दी जाती है। इसीलिए पायलट्स फ्यूल बर्न करने के लिए चक्कर काटते रहे और उधर लैंडिंग की तैयारी होती रही।

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
Air India ExpressEmergency Landingspecial-news
Advertisement
Advertisement