चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Air India एक्सप्रेस का यू-टर्न, कंपनी ने सुलझाया विवाद, 25 बर्खास्त क्रू मेंबर्स को किया बहाल

Air India Express Resolve Dispute: एअर इंडिया एक्सप्रेस ने बैठक के बाद 25 बर्खास्त कर्मचारियों को फिर से बहाल कर दिया है। इससे पहले कंपनी के 300 से अधिक कर्मचारी एक साथ सिक लीव पर चले गए थे।
08:19 PM May 09, 2024 IST | Rakesh Choudhary
एअर इंडिया एक्सप्रेस ने सुलझाया विवाद
Advertisement

Air India Express Resolve Dispute: एअर इंडिया एक्सप्रेस ने बर्खास्त किए गए सभी केबिन क्रू मेंबर्स को फिर से बहाल कर दिया है। वहीं क्रू मेंबर्स ने भी दोबारा काम पर लौटने की हामी भर दी है। मुख्य श्रम आयुक्त ने आज दोपहर बैठक बुलाकर बातचीत जरिए प्रबंधन और क्रू के बीच चल रहे विवाद को सुलझा लिया। दो दिन पहले एअर इंडिया एक्सप्रेस के 300 क्रू मेंबर्स एक साथ सिक लीव पर चले गए थे। इसके बाद सभी ने अपना फोन भी बंद कर दिया था। जिससे अचानक कई उड़ानें रद्द करनी पड़ी थी।

Advertisement

जानकारी के अनुसार 300 कर्मचारियों के सिक लीव पर चले जाने के बाद कंपनी को बुधवार को 90 से ज्यादा उड़ानें रदद् करनी पड़ीं थी। घटना के बाद एअर इंडिया बोर्ड ने बड़ा कदम उठाते हुए 25 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया था, लेकिन बर्खास्तगी के 10 घंटे बाद ही एयरलाइन ने अपना फैसला बदल दिया। इससे पहले मंगलवार की रात क्रू की कमी के कारण उड़ानों का संचालन रद्द कर दिया गया। इसमें घरेलू और इंटरनेशनल उड़ानें भी शामिल थीं। वहीं मंगलवार को भी कंपनी को अपनी 85 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं थी।

Advertisement

मामले में एअर इंडिया एक्सप्रेस में चल रहे संकट पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने संज्ञान लेेते हुए कंपनी से रिपोर्ट तलब की थी। उड़ानें रद्द होने के बाद कंपनी के सीईओ आलोक सिंह ने बयान जारी कर बताया कि क्रू ने बीमारी का कारण बताकर लीव ली है। 300 से ज्यादा क्रू मेंबर्स ने फ्लाइटों के उड़ान भरने से पहले बीमार होने का कारण बताकर कंपनी को लीव लेटर दे दिया। कंपनी ने पैसेंजर्स को रिफंड देने का वादा किया था।

केबिन क्रू के सभी मुद्दों का निकाला जाएगा हल

मीटिंग के बाद केंद्रीय मुख्य श्रम आयुक्त ने बयान जारी कर कहा कि 25 केबिन क्रू को तत्काल बहाल करने पर सहमति बनी है। जिन्होंने बीमार होने की सुचना देने के बाद कंपनी ने 7 और 8 मई को बर्खास्त कर दिया था। प्रबंधन केबिन क्रू के मामलों और सेवा से जुड़े नियमों की समीक्षा करेगा। उन्होंने बताया कि प्रबंधन के प्रतिनिधियों ने आश्वासन दिया है कि बैठक के दौरान उठाए गए सभी मुद्दों पर गौर किया जाएगा और उनका समाधान निकाला जाएगा।

ये भी पढ़ेंः एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक्शन, क्रू मेंबर्स को थमाए टर्मिनेशन लेटर, मैनेजमेंट ने आज शाम बुलाई अहम मीटिंग

ये भी पढ़ेंः Air India पर आई आफत! अचानक Sick Leave पर गए पायलट-क्रू मेंबर्स, 70 से ज्यादा फ्लाइट कैंसिल

Advertisement
Tags :
Air India Express
Advertisement
Advertisement