होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

4 विमानों में बम की सूचना से हड़कंप, एयर इंडिया की फ्लाइट को कनाडा किया डायवर्ट

Air India Flight Bomb Diverted To Canada: एयर इंडिया के विमान में बम की सूचना मिली है। जिसके बाद उसे कनाडा के इकालुइट अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड किया गया।
05:50 PM Oct 15, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Air India Flight Bomb
Advertisement

Air India Flight Bomb Diverted To Canada: एक के बाद एक 4 विमानों में बम की सूचना से हड़कंप मच गया है। जानकारी के अनुसार, दिल्ली से शिकागो जा रहे एयर इंडिया के विमान में बम ब्लास्ट की सूचना से हड़कंप मच गया। एयर इंडिया की AI 127 फ्लाइट में बम की धमकी मिली है। जिसके बाद उसे कनाडा डायवर्ट कर दिया गया। विमान को कनाडा के इकालुइट इंटरनेशन एयरपोर्ट पर उतरना पड़ा। यह धमकी सोशल मीडिया के जरिए भेजी गई थी।

Advertisement

एयर इंडिया ने जारी किया बयान 

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने इस मामले पर बयान जारी किया है। बयान के अनुसार, कई ऑपरेटरों को कुछ सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए धमकी दी गई हैं। इसके बाद फ्लाइट को डायवर्ट करने का फैसला लिया गया। बता दें कि दिन में एक और विमान में बम ब्लास्ट की धमकी मिली थी। दिन में अयोध्या से बेंगलुरु जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट में बम की धमकी दी गई थी। जिसके बाद फ्लाइट में देरी हुई। इस फ्लाइट में 132 यात्री सवार थे। यह विमान जयपुर से आ रहा था। अयोध्या में हॉल्ट के बाद इसे बेंगलुरु जाना था।

Advertisement

इन 4 विमानों में बम की धमकी 

सोशल मीडिया पर चार विमानों को धमकी दी गई है। जिसमें एयर इंडिया एक्सप्रेस की जयपुर से अयोध्या और बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट संख्या IX765, स्पाइसजेट की दरभंगा से मुंबई जाने वाली फ्लाइट संख्या SG116, अकासा एयर की सिलीगुड़ी से बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट संख्या QP 1373 और एयर इंडिया की दिल्ली से शिकागो जाने वाली फ्लाइट संख्या AI 127 शामिल हैं।

एक ही दिन में दूसरी बार बम की धमकी 

बता दें कि पिछले दो दिनों में फ्लाइट्स में बम की 5 धमकियां सामने आ चुकी हैं। जिससे जांच एजेंसियां सतर्क हैं। एयर इंडिया ने कहा है कि जिस विमान को डायवर्ट किया गया है, उसमें सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं।

ये भी पढ़ें: देश में क्‍यों फेल हो रहे एग्‍ज‍िट पोल? चुनाव आयोग ने बताया पूरा सच

एयरपोर्ट पर एजेंसियां एक्टिव 

एयर इंडिया के अनुसार, सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के अनुसार फ्लाइट संख्या AI 127 और यात्रियों की फिर से जांच की जा रही है। एयर इंडिया ने यात्रियों की मदद के लिए एयरपोर्ट पर एजेंसियों को एक्टिव कर दिया है। विमान कंपनी के अनुसार, यात्रियों को हुई परेशानी और असुविधा के लिए खेद है। हम एयरलाइन को हुए नुकसान की भरपाई के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: यूपी-बिहार समेत 14 राज्यों में उपचुनाव का ऐलान, तारीख समेत यहां देखें सभी सीटों की लिस्ट

Open in App
Advertisement
Tags :
Air Indiacanada
Advertisement
Advertisement