चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Air India के पैसेंजर के खिलाफ FIR; एक करतूत ने खतरे में डाली थी 200 से ज्यादा यात्रियों की जान

Air India Passenger Smokes in Plane Lavetory: एयर इंडिया की फ्लाइट में सफर करते समय टॉयलेट में स्मोकिंग करने वाले पैसेंजर के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। उसकी इस हरकत से क्रू मेंबर्स और यात्रियों में हड़कंप मच गया था। क्रू ने शिकायत देकर कार्रवाई करवाई है।
10:57 AM May 27, 2024 IST | Khushbu Goyal
एयर इंडिया के क्रू ने आरोपी पैसेंजर के खिलाफ शिकायत दी।
Advertisement

Air India Passenger Smokes in Plane Lavetory: एयर इंडिया ने अपने एक पैसेंजर के खिलाफ केस दर्ज कराया है, क्योंकि उसकी एक करतूत ने 200 से ज्यादा यात्रियों की जान खतरे में डाल दी थी। फ्लाइट हवा में थी, करीब 30 हजार फीट की ऊंचाई पर थी और वह प्लेन के टॉयलेट में सिगरेट पी रहा था। उसकी इस हरकत का पता चलने पर यात्रियों और क्रू मेंबर्स में हड़कंप मच गया था।

Advertisement

मुंबई एयरपोर्ट पर फ्लाइट लैंड होने के बाद आरोपी की पहचान अर्जुन थालोरे के रूप में हुई, जिसे एयरपोर्ट सिक्योरिटी को सौंप दिया गया था। क्रू मेंबर्स की लिखित शिकायत पर सहार पुलिस ने अर्जुन को गिरफ्तार कर लिया। वहीं इस महीने में सामने आने वाली यह दूसरी घटना है। फ्लाइट जयपुर से मुंबई जा रही जब शौचालय के अंदर धूम्रपान करने के आरोप में राजस्थान के 34 वर्षीय अर्जुन को गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें:अरविंद केजरीवाल ने उठाया बड़ा कदम; सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली, मांग- 7 दिन और बढ़ाएं अंतरिम जमानत

2 धाराओं के तहत दर्ज की गई FIR

पुलिस को दी गई शिकायत में क्रू मेंबर्सने बताया कि जब प्लेन हवा में था, अर्जुन टॉयलेट में धूम्रपान करने लगा। स्मोकिंग की दुर्गंध आने पर जब दरवाजा खुलवाया गया तो वह स्मोक करता मिला। धुएं और दुर्गंध से उसके स्मोक करने का पता चला। स्पष्ट निर्देश होने के बावजूद उसने नियम का उल्लंघन किया। वार्निंग देने के बाद फ्लाइट लैंड होते हुए अर्जुन की शिकायत एयरपोर्ट अधिकारियों को दी गई।

Advertisement

एयरपोर्ट सिक्योरिटी ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। सहार पुलिस स्टेशन की टीम जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची और उसके खिलाफ शिकायत लेकर उसे अपने साथ लेकर चली गई। अर्जुन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 336 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने का कार्य) और विमान नियमों की धारा 25 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें:3 सेकेंड में जिंदा जले 67 लोग, रनवे पर मलबा और लाशें बिखरीं; इमरजेंसी लैडिंग करते समय प्लेन बिजली की तारों से टकराया

विस्तारा की फ्लाइट में भी हुई थी स्मोकिंग

बता दें कि गत 8 मई को मस्कट से मुंबई जा रही विस्तारा की फ्लाइट के शौचालय में भी 51 साल के पैसेंजर को स्मोकिंग करते हुए पकड़ा गया था। बालकृष्ण राजायन द्वारा शौचालय में सिगरेट सुलगाने का तब पता चल, जब प्लेन के पायलट ने स्मोक डिटेक्टर से उसे देखा। अधिकारी ने कहा कि पायलट ने क्रू मेंबर्स को बताया। उन्होंने टॉयलेट को चेक किया तो वॉश बेसिन में सिगरेट के हिस्से मिले।

यह भी पढ़ें:25000 फीट ऊंचाई, 200 से ज्यादा पैसेंजर्स और…प्लेन के अंदर पैसेंजर की खौफनाक ‘करतूत’ ने मचाया हड़कंप

Advertisement
Tags :
Air IndiaAir India flightair india newsAir India Smoking In Lavatory
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement