खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'इससे अच्छी तो पुरानी थी...' नई संसद में टपका पानी तो अखिलेश यादव ने कसा तंज

Akhilesh Yadav Slams on Modi Government: दिल्ली में बुधवार शाम को हुई बारिश के बाद नई संसद भवन की बिल्डिंग के हाॅल से पानी टपकने लगा। इसके बाद जहां कांग्रेस स्थगन प्रस्ताव लाई है तो वहीं सपा प्रमुख ने इसकी तुलना पेपर लीक से की है।
12:19 PM Aug 01, 2024 IST | Rakesh Choudhary
पानी टपकने के बाद हाॅल में रखी गई बाल्टी
Advertisement

Akhilesh Yadav on New Parliament Building: राजधानी दिल्ली में बुधवार शाम को भारी बारिश के बाद जगह-जगह पर जलभराव देखने को मिला। बारिश का पानी इतना ज्यादा था कि संसद भवन परिसर भी पानी-पानी हो गया। इस दौरान छत से पानी टपकने लगा। ऐसे में अब विपक्षी दलों ने इस घटना के बाद सरकार पर जमकर निशाना साधा है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि इससे बढ़िया तो पुरानी संसद ही थी जहां सभी सांसद आपस में मिल लिया करते थे।

Advertisement

सपा प्रमुख ने एक्स पर एक वीडियो शेयर कर कहा कि नई संसद से अच्छी वो पुरानी संसद थी, जहां पुराने सांसद भी आकर मिल सकते थे। क्यों न फिर से पुरानी संसद चलें। कम से कम जब तक अरबों रुपयों से बनी संसद में पानी टपकने का कार्यक्रम चल रहा है। ऐसे में जनता पूछ रही है कि भाजपा सरकार में बनी नई संसद की छत से पानी टपकना, उनकी सोच समझकर बनाई गई डिजाइन का हिस्सा होता है या फिर...

कांग्रेस लाई स्थगन प्रस्ताव

वहीं कांग्रेस ने भी इसे लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बाहर पेपर लीक और अंदर पानी का रिसाव। राष्ट्रपति द्वारा यूज में आने वाली संसद लाॅबी के हाॅल में पानी का रिसाव, नए भवन में निर्माण संबंधी समस्याओं को उजागर कर रहा है। निर्माण पूरा होने के एक साल बाद ही ये स्थिति हो गई है। इस मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः एससी-एसटी के कोटे में कोटा! राज्यों के पास सब-कैटेगिरी बनाने का अधिकार, कोर्ट ने 5 जजों की बेंच का फैसला पलटा

बारिश से दिल्ली में आम जनजीवन अस्त-व्यस्त

बता दें कि बुधवार को दिल्ली में भारी बारिश के कारण उत्तरी दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में राॅबिन सिनेमा के पास एक मकान ढह गया। जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। वहीं 10 उड़ानों को लखनऊ और जयपुर डायवर्ट कर दी गया। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने भारी बारिश के कारण दिल्ली में सभी सरकारी और निजी स्कूलों में 1 अगस्त छुट्टी घोषित कर दी।

ये भी पढ़ेंः RSS की पसंद का अध्यक्ष बना सकती है BJP, जानें क्यों चर्चा में देवेंद्र फडणवीस का नाम

Advertisement
Tags :
Akhilesh YadavcongressDelhi Rainparliament building
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement