खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'अग्निवीर योजना से तैयार हो रही बेरोजगार सशस्त्र युवा सेना'...TMC नेता ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

Saket Gokhale tweet: अग्निवीर अमृतपाल सिंह की मौत का मामला गर्माता जा रहा है। अब तृणमूल कांग्रेस के नेता ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य साकेत गोखले ने कहा है कि अग्निवीर स्कीम संभावित बेरोजगार युवाओं की सशस्त्र फौज तैयार कर रही है।
02:51 PM Oct 16, 2023 IST | Parmod chaudhary
तृणमूल कांग्रेस नेता ने बीजेपी पर साधा निशाना। फोटो क्रेडिट-ट्विटर
Advertisement

Saket Gokhale tweet: अग्निवीर अमृतपाल सिंह की मौत के मामले में अब अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने निशाना साधा है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य साकेत गोखले ने कहा है कि भारत के पहले अग्निवीर की मौत ड्यूटी के दौरान नहीं, बल्कि आत्महत्या से हुई है। उन्होंने कहा कि हम सभी ने चेतावनी दी थी कि अग्निपथ का यह मनगढ़ंत विचार खतरनाक है। जिन 75 फीसदी अग्निवीरों को उनके 4 साल के कार्यकाल के बाद जबरन सेवानिवृत्त किया जाएगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें-‘उत्तर प्रदेश का साइको किलर’…18 साल में 4 मर्डर, पहले दो भाइयों को मारा, फिर पिता और पत्नी को, अब बच्चे टारगेट

वे बिना नौकरी के उच्च प्रशिक्षित लड़ाके होंगे और इससे मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं और भारी नाराजगी हो सकती है। साकेत ने ट्विटर पर पोस्ट डाली है। उन्होंने लिखा है कि मोदी सरकार इस नीति के माध्यम से एक संभावित बेरोजगार सशस्त्र युवा सेना तैयार कर रही है। जिसके पास कोई अवसर या सामाजिक सुरक्षा नहीं होगी। और वे युद्ध और आग्नेयास्त्रों के उपयोग में उच्च प्रशिक्षित होकर आएंगे।

Advertisement

11 अक्टूबर को मृत मिला था अमृतपाल

बता दें कि सेना में हाल में शामिल हुआ अग्निवीर अमृतपाल सिंह 11 अक्टूबर को एक अग्रिम चौकी पर डेड मिला था। सेना की ओर से बताया गया था कि संतरी ड्यूटी के दौरान अमृतपाल सिंह ने खुद को गोली मारी है। इसी वजह से सेना ने उसका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ नहीं किया था।

सेना की ओर से बताया गया था कि खुद को पहुंचाई गई चोट से मौत होने पर ऐसा सम्मान नहीं दिया जाता है। सेना ने कहा था कि वह इस बात को लेकर भेदभाव नहीं करती है कि ये लोग सेना में अग्निवीर योजना लागू होने से पहले आए थे या बाद में।

(lapeerhealth)

Advertisement
Tags :
Agniveer YojanaAll India Trinamool CongressDelhi NewsNational Spokespersonpm narendra modiPoliticsRajya Sabha memberSaket GokhaleUnemployed Youth
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement