खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

केंद्र सरकार ने जमात-ए-इस्लामी पर लगाया 5 साल का प्रतिबंध, अमित शाह ने कही बड़ी बात

Ban on Jamaat-e-Islami: गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर इस बारे में जानकारी शेयर की है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आतंकवाद और अलगाववाद की नीति पर काम कर रही है। जमात-ए-इस्लामी (जम्मू कश्मीर) देश की सुरक्षा और अखंडता के खिलाफ गतिविधियों में शामिल है।
10:49 PM Feb 27, 2024 IST | Amit Kasana
अमित शाह
Advertisement

Ban on Jamaat-e-Islami: केंद्र सरकार ने मंगलवार को जमात-ए-इस्लामी (जम्मू-कश्मीर) पर प्रतिबंध पांच साल के लिए और बढ़ा दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी शेयर की है। अमित शाह ने कहा कि देश की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि देश को खतरा पहुंचाने वाले व्यक्ति या संगठन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

जांच एजेंसियों को यह पता चला

गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर इस बारे में जानकारी देते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आतंकवाद और अलगाववाद को कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति का पालन किया जा रहा है। इसी मकसद से सरकार ने जमात-ए-इस्लामी (जम्मू कश्मीर) पर प्रतिबंध पांच साल और बढ़ाने का निर्णय लिया है। गृह मंत्री ने कहा कि खुफिया एजेंसियों ने जमात-ए-इस्लामी संगठन को लगातार राष्ट्र की सुरक्षा, अखंडता और संप्रभुता के खिलाफ अपनी गतिविधियां जारी रखते पाया गया है।

बैन लगाना क्यों जरूरी 

जानकारी के अनुसार इससे पहले केंद्र सरकार ने देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने के आरोपों के बाद 28 फरवरी 2019 को जमात-ए-इस्लामी को गैरकानूनी संगठन घोषित किया था। उस समय जम्मू कश्मीर में इसका विरोध हुआ था। जांच एजेंसियों ने जमात-ए-इस्लामी (जम्मू कश्मीर) के खिलाफ 47 मामलों को सूची बनाई है। इसमें हिंसक और अलगाववादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए एनआईए का मामला भी शामिल है। गृहमंत्रालय के अनुसार संगठन हिजबुल मुजाहिदीन, लश्कर-ए-तैयबा और अन्य आतंकवादी संगठनों के सक्रिय कैडरों और सदस्यों के माध्यम से जम्मू-कश्मीर समेत देशभर में हिंसक विरोध प्रदर्शन आयोजित करने में शामिल है। ऐसे में उस पर बैन लगाना जरूरी है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: कौन है विक्रम सिंह? ISI को भारतीय सेना की खुफिया जानकारी कर रहा था लीक

ये भी देखें: Video: पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा का खुलासा करने वाली कश्मीरी याना मीर के साथ दिल्ली एयरपोर्ट पर बदसलूकी?

Advertisement
Tags :
Amit ShahNarendra Modi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement