चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'राम भक्त ही राज करेगा दिल्ली के सिंहासन पर...', Lok Sabha Election 2024 पर बोलीं अनामिका जैन अंबर

Anamika Jain Amber Manthan Show: मशहूर गायिका और कवयित्री अनामिका जैन अंबर ने न्यूज 24 के शो मंथन में शिरकत की थी। इस दौरान अनामिका ने शब्दों के तीर चलाकर हर किसी को हैरान कर दिया तो दूसरी तरफ सुरों के जादू से हर किसी का मन मोह लिया है। इस दौरान अनामिका ने नेहा सिंह राठौर के साथ हुए विवाद और भाजपा में शामिल होने पर भी चुप्पी तोड़ी है।
04:43 PM Apr 17, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Anamika Jain Amber Manthan Show: बल-बल जाएगा ये कलयुग...कौशल्या के लाल पर, स्वयं सूर्य जब तिलक करेंगे सूर्यवंश के भाल पर। ये शब्द थे मशहूर गायकिा अनामिका जैन अंबर के। राम नवमी के पावन अवसर पर आज अयोध्या में प्रभु श्री राम का सूर्य तिलक देखने को मिला। ऐसे में जानी-मानी गायिका और कवयित्री अनामिका अंबर ने भी रामलला के सूर्य तिलक पर दो पंक्तियां गाकर सुनाईं।

Advertisement

दरअसल अनामिका जैन अंबर ने न्यूज 24 के शो मंथन में शिरकत की थी। इस दौरान अनामिका ने नेहा सिंह राठौर के साथ हुए विवाद पर बात की। साथ ही उन्होंने राजनीति में एंट्री करने से लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का हिस्सा बनने पर भी चुप्पी तोड़ी है।

एंग्री यंग पोएटेस हैं अनामिका?

Advertisement

अनामिका जैन अंबर की गिनती एंग्री यंग पोएटेस (गुस्सैल युवा कवयित्री) के रूप में होती है। इसपर बात करते हुए अनामिका कहती हैं कि देश के लिए जीना, देशभक्ति करना और देशहित में बात करना, ये कहीं ना कहीं हम सबमें है। लेकिन उसको कह कितने लोग पाते हैं वो निर्भर करता है। मैं अक्सर कहती हूं कि- बात में कुछ बात हो वो बात होनी चाहिए, जीत होनी चाहिए या मात होनी चाहिए, पीठ पीछे कुछ भी कहना तो बहुत आसान है, सामने से कह सको औकात होनी चाहिए।

अनामिका कहती हैं कि मैं एंग्री इसलिए हूं क्योंकि मैंने इस देश में एक बदलाव देखा है। खुद की खातिर जीते थे अब देश पर मरना सीख गए, मजधारों में कफन बांधकर लोग उतरना सीख गए, कल तक जुगनू तक भी हमको धमका देते थे
मगर अब हम सूरज से आंख मिलाकर बातें करना सीख गए।

नेहा सिंह राठौर पर बोलीं अनामिका

नेहा सिंह राठौर पर बात करते हुए अनामिका अंबर ने कहा कि मुझे बहुत पसंद हैं। मुझे लगता है वो सभी को पसंद होंगी। वो जो काम कर रही हैं उससे लोग नाराज हो सकते हैं या खुश हो सकते हैं। मैं एक कलाकार हूं और कलाकारों का बहुत सम्मान करती हूं। वो भी कलाकार हैं इसलिए पसंद हैं।

बता दें कि नेहा सिंह राठौर के मशहूर गाने यूपी में का बा पर जवाब देते हुए अनामिका अंबर ने कहा था कि यूपी में बाबा बा। हालांकि मंथन शो के दौरान जब अनामिका से पूछा गया कि यूपी में बाबा बा तो देश में का बा? इस पर शायराना अंदाज में जवाब देते हुए अनामिका बोल पड़ीं कि- तय कर लो अब सत्य सनातन की छाया हो शासन पर, राम भक्त ही राज करेगा दिल्ली के सिंहासन पर, राम प्रतिष्ट किए जिन्होंने अवधपुरी के आसन पर, राम भक्ति ही राज करेगा दिल्ली के सिंहासन पर।

राजनीति में जाएंगी अनामिका

राजनीति में एंट्री पर बात करते हुए अनामिका ने कहा कि राजनीति का द्वार उसके लिए खुलता है, जिसे वाकई देश की सेवा करनी है। मैंने कभी ये नहीं कहा कि मैं राजनीति में नहीं जाऊंगी और ना मैंने कहा कि मैं राजनीति में जरूर जाऊंगी। दोनों बातों में बहुत अंतर है। मैं कविताओं में वो काम कर रही हूं, जो करना चाहती हूं। कल अगर मुझे लगा कि राजनीति में जाकर भी वही काम करना है तो मैं राजनीति में जाना जरूर पसंद करूंगी।

बीजेपी में शामिल होंगी अनामिका?

राजनीति का हिस्सा बनने के बाद अनामिका कौन सी पार्टी ज्वॉइन करेंगी? इस सवाल पर रिएक्ट करते हुए अनामिका ने कहा कि मेरी विचारधारा जिस पार्टी से मिलेगी मैं उसमें शामिल होना पसंद करूंगी। अनामिका के अनुसार, मैंने पहले भी कहा कि राम भक्त ही राज करेगा दिल्ली के सिंहासन पर। तो जो राम भक्त होगा मैं उसी के साथ हूं।

Advertisement
Tags :
anamika jain amberlok sabha election 2024Manthan 2024
Advertisement
Advertisement