खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पोलिंग बूथ में जमीन पर पटककर तोड़ी EVM, विधायक की गुंडई पर EC सख्त, सामने आया Video

Andhra Pradesh Assembly Election : आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी के विधायक द्वारा पोलिंग बूथ पर ईवीएम तोड़ने का वीडियो सामने आया है। इस दौरान उन्होंने मतदान केंद्र में मौजूद कर्मियों को भी धमकाया। इस मामले में चुनाव आयोग ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया।
11:05 AM May 22, 2024 IST | Deepak Pandey
पोलिंग बूथ में विधायक ने EVM तोड़ी।
Advertisement

Andhra Pradesh Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। 7 में से 5 चरणों की वोटिंग संपन्न हो चुकी है। अब सिर्फ 2 चरणों का मतदान बाकी है, जिसमें राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। लोकसभा चुनाव के बीच आंध्र प्रदेश में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) तोड़ने का वीडियो सामने आया, जिसमें वाईएसआरसीपी विधायक की गुंडई साफ नजर आ रही है। चुनाव आयोग ने इस मामले को संज्ञान में लिया है।

Advertisement

आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव के लिए भी मतदान हुआ। सीएम जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआरसीपी के विधायक पी रामकृष्ण रेड्डी ने पोलिंग बूथ में जमकर उत्पाद मचाया। गुस्से में विधायक पोलिंग बूथ में घुसे और कर्मियों को धमकाया। इसके बाद उन्होंने जमीन पर ईवीएम को पटक दिया, जिससे वह पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। विधायक की गुंडई कैमरे में कैद हो गई, जोकि अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें : उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर की वोटिंग पर उठाए सवाल, कहा-लोगों को इसका श्रेय, हुकूमत को नहीं

चुनाव आयोग ने कार्रवाई का दिया आदेश

Advertisement

यह घटना माचरला विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग स्टेशन नंबर 202 और 7 की है, जहां चौथे चरण में 13 मई को लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा था। इसे लेकर आंध्र प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि पुलिस को इस घटना के वीडियो सौंप दिए गए हैं। इस मामले में पुलिस को जांच-पड़ताल करने का आदेश दिया गया है।

आरोपी के तौर पर विधायक का नाम शामिल

चुनाव आयोग ने ईवीएम तोड़ने के मामले को संज्ञान में लिया है। उन्होंने कहा कि जांच में आरोपी के तौर पर विधायक का नाम शामिल किया गया है। इस घटना में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : विधायक ने वोटर, वोटर ने विधायक को जड़े थप्पड़, वोटिंग के दौरान वायरल हुआ वीडियो

विपक्षी नेता ने सीएम जगन मोहन रेड्डी पर साधा निशाना

इस मामले को लेकर अन्य दलों ने सीएम जगन मोहन रेड्डी पर निशाना साधा है। तेलुगु देशम पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और विपक्षी नेता नारा लोकेश ने आरोप लगाया कि चुनाव में हार के डर से सीएम जगन मोहन रेड्डी के विधायक ने ईवीएम तोड़ दी। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को आरोपी विधायक के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

Advertisement
Tags :
Andhra Pradesh Assembly Election 2024Andhra Pradesh Newslok sabha election 2024YS Jagan Mohan ReddyYSRCP
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement