चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन हैं अर्चना मकवाना? जो स्वर्ण मंदिर में योग कर हुईं ट्रोल, अब हाथ जोड़कर मांगी माफी

Archana Makwana Profile: योग दिवस के मौके पर स्वर्ण मंदिर में योग करके अर्चना मकवाना मुसीबत में पड़ गई हैं। अर्चना को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिल रही है तो अब वो कानूनी पचड़े में भी फंस गई हैं। आइए जानते हैं अर्चना मकवाना कौन हैं?
05:09 PM Jun 23, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Who is Archana Makwana: स्वर्ण मंदिर में योगाभ्यास करने वाली इंस्टाग्राम इंफ्लुएंसर अर्चना मकवाना विवादों में घिर गई हैं। स्वर्ण मंदिर के परिक्रमा परिसर में योग करने की वजह से अर्चना को काफी ट्रोल किया जा रहा है। कई लोगों ने उन्हें जान से मारने की धमकी तक दे डाली है। स्वर्ण मंदिर में योग करते हुए अर्चना की फोटो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई, लोगों ने उन्हें खरी-खोटी सुनाना शुरू कर दिया। वहीं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने अर्चना के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है। तो आइए जानते हैं कि अर्चना मकवाना आखिर कौन हैं?

Advertisement

कौन हैं अर्चना मकवाना?

बता दें कि अर्चना मकवाना का नाम मशहूर सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स में शुमार है। अर्चना अक्सर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं। केवल इंस्टाग्राम पर ही अर्चना के 140k फॉलोअर्स हैं। अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर अर्चना ने खुद को फैशन डिजाइनर, बिजनेसवूमन, इंफ्लुएंसर, ट्रैवल और फैशन ब्लॉगर बताया है। बता दें कि गुजरात के वडोदरा में अर्चना खुद का फैशन डिजाइन ब्रांड चलाती हैं, जिसका नाम हाउस ऑफ अर्चना है। इसके अलावा अर्चना ट्रैवलिंग की भी काफी शौकीन हैं। वो अक्सर अपने ट्रैवल वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं।

पुलिस ने दर्ज की FIR

गौरतलब है कि 19 जून 2024 को अर्चना एक अवॉर्ड समारोह में शिरकत करने के लिए दिल्ली पहुंची थीं। अर्चना को योग और स्वास्थ्य के क्षेत्र में योगदान देने के लिए पुरुस्कार से नवाजा गया। वहीं 21 जून को योग दिवस पर अर्चना अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर के दर्शन करने गई थीं। इस दौरान उन्हें मंदिर परिसर में योग करते हुए तस्वीरें खिंचवाई। अर्चना ने जैसे ही ये तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट की, वैसे ही हर तरफ हड़कंप मच गया। अर्चना को अलग-अलग मैसेज में जान से मारने की धमकी मिलने लगी और  SGPC ने भी अर्चना के खिलाफ FIR दायर कर दी।

Advertisement

अर्चना ने मांगी माफी

मामले की गंभीरता को समझते हुए अर्चना ने सभी से माफी भी मांगी। अर्चना ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए कहा कि 21 जून को मैंने स्वर्ण मंदिर के दर्शन किए। इस दौरान योग दिवस के मौके पर मैंने अपना पसंदीदा योग आसन किया। मेरा किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मकसद नहीं था। अगर मेरे कार्य से किसी को तकलीफ हुई है तो मैं माफी मांगती हूं। मैं फिर कभी ऐसा नहीं करूंगी।

Advertisement
Tags :
Golden Temple
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement