होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

क्या अब आतिशी-सौरभ जाएंगे जेल? ED का दावा- केजरीवाल ने बताया कि विजय नायर दोनों को करता था रिपोर्ट

Arvind Kejriwal Revealed 2 Name ED Claims: अरविंद केजरीवाल को कोर्ट में पेश करते समय ED ने दलील दी कि केजरीवाल ने पूछताछ में 2 नेताओं के नाम लिए हैं। इस दलील ने दिल्ली की सियासत को गरमा दिया है। अब सवाल यह उठ रहे हैं कि क्या अब आतिशी और सौरभ भी जेल जाएंगे?
01:03 PM Apr 01, 2024 IST | Khushbu Goyal
Arvind Kejriwal, Atishi Marlena, Saurabh Bhardwaj
Advertisement

Arvind Kejriwal Revealed Atishi-Saurabh Name: दिल्ली की शराब नीति घोटाले में आरोपी CM अरविंद केजरीवाल को आज ED ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। 4 दिन की रिमांड अवधि खत्म होने पर आज पेशी हुई, लेकिन कोर्ट ने उन्हें फिर 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। हालांकि अरविंद केजरीवाल ने आज फिर जज के समक्ष अपनी गिरफ्तारी पर आपत्ति जताई, लेकिन ED ने एक बड़ा दावा भी जज के सामने किया।

Advertisement

ED ने दलील दी कि 4 दिन रिमांड के दौरान पूछताछ में अरविंद केजरीवाल ने आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज का नाम लिया है। उन्होंने बताया कि विजय नायर उन्हें नहीं, बल्कि आतिशी और सौरभ को रिपोर्ट करता था। यह सुनने के बाद जज ने कोर्ट में मौजूद आतिशी से सवाल किया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। कोर्ट में पहजी बार आतिशी-सौरभ का नाम लिया गया। अब देखना यह होगा कि मामले में आगे ED क्या एक्शन लेती है?

 

Advertisement

ED की दलील- सहयोग नहीं कर रहे केजरीवाल

बता दें कि आज ED की तरफ से कोर्ट में ASG राजू वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए। उन्होंने जजा कावेरी बावेजा से कहा कि केजरीवाल जांच और पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं। वे सवालों का जवाब भी गोल-मोल दे रहे हैं। अभी उनका रिमांड नहीं चाहिए, लेकिन पूछताछ में 2 नाम उनके मुंह पर आए, इसलिए उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिए।

जज ने ED की यह दलील मान ली और केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। ASG राजू ने दलील दी कि विजय नायर शराब घोटाले के दूसरे पक्ष साउथ लॉबी और दिल्ली सरकार के बीच मध्यस्थता करता था, जबकि केजरीवाल का कहना है कि वह उन्हें रिपोर्ट नहीं करता था। आतिशी और सौरभ भारद्वाज से उसका लिंक है। वह उनको रिपोर्ट करता है।

 

21 मार्च को गिरफ्तार किए गए थे केजरीवाल

बता दें कि दिल्ली शराब घोटाले की जांच करते हुए ED पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय को गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है। गत 21 मार्च को 9 समन भेजने के बाद भी पूछताछ के लिए ED के सामने पेश नहीं होने पर ED ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया।

22 मार्च को ED ने केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करके 6 दिन के रिमांड पर लिया। गत 28 मार्च को फिर कोर्ट में पेश करके एक अप्रैल तक रिमांड पर लिया। कुल 10 दिन की रिमांड अवधि खत्म होने पर आज फिर ED ने केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया, लेकिन उन पर सहयोग नहीं करने के आरोप लगाए। कोर्ट ने उन्हें 15 अप्रैल तक कस्टडी में भेज दिया।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalAtishi marlenaDelhi Excise Policy CaseSaurabh Bhardwaj
Advertisement
Advertisement