खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'ये मजबूरी में लिया गया फैसला', केजरीवाल के एलान पर भड़के जदयू प्रवक्ता; जानें किसने क्या कहा

Arvind Kejriwal Resignation BJP Reaction: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफे का ऐलान कर दिया है। इस बयान के बाद सियासी खेमों में भी भूचाल आ गया है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने केजरीवाल के इस दांव को पीआर स्टंट करार दिया है।
01:39 PM Sep 15, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Arvind Kejriwal Resignation BJP Reaction: तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफे का ऐलान कर दिया है। अरविंद केजरीवाल ने अगले 2 दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है। केजरीवाल के इस बयान से राजधानी समेत पूरे देश में सियासी हलचल तेज हो गई है। हालांकि बीजेपी का कहना है कि इस्तीफे की पेशकश केजरीवाल का महज एक पीआर स्टंट है।

Advertisement

प्रदीप भंडारी ने किया पलटवार

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने दावा किया है कि केजरीवाल समझ गए हैं दिल्ली की जनता के बीच उनकी छवि काफी खराब हो गई है। इसे सुधारने के लिए उन्होंने तगड़ा पीआर स्टंट चला है। अब वो दिल्ली की जनता के बीच कट्टर ईमानदार मुख्यमंत्री की बजाए कट्टर भ्रष्ट नेता बन गए हैं। आज आम आदमी पार्टी को देश भर में भ्रष्ट कहा जा रहा है। अब इस पीआर स्टंट की मदद से वो अपनी छवि बेहतर करना चाहते हैं। वो सोनिया गांधी मॉडल अपनाने वाले हैं। सोनिया गांधी ने जिस तरह से मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री बनाकर सरकार चलाई थी। केजरीवाल भी उसी रास्ते पर चल पड़े हैं। उन्हें पता है कि आगामी चुनाव में आम आदमी पार्टी हार सकती है। दिल्ली के लोग अब केजरीवाल के नाम पर वोट नहीं देंगे। इसलिए अब वो कोई दूसरा विकल्प तलाश रहे हैं।

3 महीने पहले ही जनता ने सुनाया फैसला

बीजेपी नेता मजिंदर सिंह सिरसा का कहना है कि केजरीवाल के पास कोई विकल्प नहीं बचा था। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें शर्तों के आधार पर जमानत दी थी। उन्होंने 2 दिन बाद इस्तीफा देने की बात कही है और जनमत हासिल करने के बाद वो फिर से दिल्ली की गद्दी पर बैठेंगे। इसे बलिदान नहीं कहेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें सीएम की ड्यूटी करने से रोका है। ऐसे में उनके पास इस्तीफा देने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। लोगों ने आपको 3 महीने पहले ही अपना फैसला सुना दिया था, जब लोकसभा चुनाव के दौरान आपने 'जेल और बेल' का नारा दिया था।

Advertisement

जेडीयू प्रवक्ता ने दिया बयान

जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने आपको सीएम ऑफिस जाने से मना कर दिया है। आप कहते हैं कि जेल में मेरा आत्मबल बढ़ता है, तो जमानत क्यों दाखिल किया? सुप्रीम कोर्ट की शर्तों के कारण आपके पास कोई और चारा नहीं है। इसलिए आपने कहा कि हम इस्तीफा दे देंगे। यह मजबूरी में लिया गया फैसला है। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें यह फैसला लेने पर मजबूर किया है।

कांग्रेस ने भी साधा निशाना

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित भी केजरीवाल पर बरस पड़े हैं। उनका कहना है कि दोबारा मुख्यमंत्री बनने का सवाल ही खड़ा नहीं होता। हम काफी समय से कह रहे थे कि उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

'आप' नेताओं ने दिया रिएक्शन

विपक्षी दल अरविंद केजरीवाल को घेरते नजर आ रहे हैं, तो वहीं आप आदमी पार्टी के नेता खुलकर केजरीवाल का समर्थन कर रहे हैं। AAP नेताओं का कहना है कि केजरीवाल का फैसला बिल्कुल सही है।

यह भी पढ़ें-  ‘और इन्हें वक्फ की इमारत चाहिए’, ताजमहल को लेकर ASI पर भड़के ओवैसी, बोले- 10वीं पास हो नहीं पाए…

Open in App
Advertisement
Tags :
Aam Aadmi Party AAPArvind KejriwalDelhi News
Advertisement
Advertisement