चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Hijab Ban Row: ओवैसी बोले- जिसे बिकनी पहननी है वो पहने, आप क्यों चाहते हैं कि मेरी बेटी हिजाब उतारे, मैं दाढ़ी कटवा लूं

02:00 PM Oct 14, 2022 IST | Om Pratap
Advertisement

Hijab Ban Row: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ और हैदराबाद के सांसद  असदुद्दीन ओवैसी ने हिजाब विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जिसे बिकनी पहननी है वो पहने। आप क्यों चाहते हैं कि मेरी बेटियां अपना हिजाब उतार दें और मैं अपनी दाढ़ी मुंडवाऊं?

Advertisement

अभी पढ़ें Karnataka Hijab Row: स्कूल-कॉलेज में हिजाब बैन का मामला संविधान पीठ को भेजा गया, फैसले पर दोनों जजों में सहमति नहीं

ओवैसी ने कहा कि क्या हिजाब मुसलमानों के पिछड़ेपन को दर्शाता है? पूछा कि क्या मुस्लिम महिलाएं देश के विकास में योगदान नहीं दे रही हैं? हिजाब बैन पर बंटे हुए फैसले के बाद ओवैसी ने कहा कि अगर मुस्लिम महिलाएं अपना सिर ढंकना चाहती हैं, तो इसका मतलब ये नहीं है कि वे अपनी बुद्धि को ढक रही हैं।

ओवैसी ने पूछा- आज के जमाने में कौन डरता है?

हैदराबाद के सांसद ने कहा कि वे कहते हैं कि हम अपनी लड़कियों को डरा रहे हैं। आज के जमाने में कौन डरता है? कर्नाटक में हिजाब प्रतिबंध विवाद का जिक्र करते हुए ओवैसी ने कहा, “जब एक हिंदू, एक सिख और एक ईसाई छात्र को अपने धार्मिक कपड़ों के साथ कक्षा में प्रवेश करने की अनुमति दी जाती है और एक मुस्लिम को रोका जाता है, तो वे मुस्लिम छात्र के बारे में क्या सोचते हैं? जाहिर है, वे सोचेंगे कि मुसलमान हमसे नीचे हैं।”

Advertisement

ओवैसी ने कहा कि कई लोगों को सिरदर्द हुआ, और पेट दर्द हुआ जब मैंने कहा कि इस देश को एक दिन हिजाब पहनने वाला प्रधान मंत्री मिलेगा। मैं ऐसा क्यों नहीं कहूं? यह मेरा सपना है। इसमें गलत क्या है? लेकिन आप एक कह रहे हैं हिजाब नहीं पहनना चाहिए। फिर क्या पहनना है, बिकनी? आपको वह भी पहनने का अधिकार है। आप क्यों चाहते हैं कि मेरी बेटियां अपना हिजाब उतार दें और मैं अपनी दाढ़ी मुंडवाऊं?

अभी पढ़ें Karnataka Hijab Row: स्कूल-कॉलेज में हिजाब बैन पर आज आएगा सुप्रीम फैसला कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले को दी गई है चुनौती

भाजपा नेता बोले- ओवैसी चरमपंथ के पक्षधर हैं

ओवैसी के इस बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता सीटी रवि ने कहा कि ओवैसी चरमपंथ के पक्षधर हैं जिसे भारत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं ओवैसी से पूछना चाहता हूं, क्या आप समर्थन करते हैं कि तालिबान कुरान के नाम पर आतंकवाद को बढ़ावा देता है? क्या आप ओसामा बिन लादेन का समर्थन करते हैं जिसने आतंकवाद फैलाने में अल्लाह के नाम का इस्तेमाल किया? बहुत से लोग अल्लाह के नाम पर आतंकवाद फैलाते हैं, लेकिन ऐसा भारत में नहीं होगा, हमारे देश में इसकी अनुमति नहीं है।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(Clonazepam)

Advertisement
Tags :
Asaduddin Owaisihijab ban rowOwaisiowaisi bikiniowaisi hijabowaisi hijab banowaisi newsowaisi on hijab banowaisi speech
Advertisement
Advertisement