खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

असम में बड़ा बदलाव, खाने में मिलेगा सिर्फ वेज फूड! CM ने किया ऐलान

Assam CM Himanta Biswa Sarma Announced : सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने असम में बड़ा बदलाव किया। उन्होंने वीआईपी कल्चर को खत्म करने का आदेश दिया। साथ ही अब सरकारी कार्यक्रमों में सिर्फ वेज फूड ही मिलेगा।
11:50 PM Jul 29, 2024 IST | Deepak Pandey
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने किया बड़ा ऐलान।
Advertisement

Assam CM Himanta Biswa Sarma Announced : असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को वीआईपी कल्चर और सरकारी कार्यक्रम में परोसे जाने वाले भोजन को लेकर बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अब सरकार की आधिकारिक बैठकों में सिर्फ शाकाहारी और सात्विक भोजन ही परोसा जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार वीआईपी कल्चर को भी खत्म कर देगी। आइए जानते हैं कि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने क्या उठाया कदम?

Advertisement

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि वीआईपी कल्चर को खत्म करने के लिए हम मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े वाहनों और बैरिकेड्स पर कटौती कर रहे हैं। अब से हर सरकारी कार्यक्रमों में सिर्फ शाकाहारी और सात्विक भोजन की ही व्यवस्था की जाएगी। हालांकि, राज्य के मेहमानों पर यह निर्देश लागू नहीं होगा। उन्होंने जिला आयुक्तों से यह सुनिश्चित करने का भी आग्रह किया कि सरकारी कार्यक्रमों के लिए कोई फिजूल खर्च न हो।

यह भी पढे़ं : ‘2041 तक हिंदू से ज्यादा हो जाएंगे मुस्लिम’, CM हिमंत बिस्वा सरमा का दावा

सीएम के काफिले की घटाई गईं गाड़ियां

Advertisement

सीएम ने अपने काफिले में गाड़ियों की संख्या घटाकर 10 करने का निर्देश दिया। आपको बता दें कि जून में नलबाड़ी जिला कमिश्ननर वर्णाली डेका को कैबिनेट बैठक में अधिक भोजन परोसने पर फटकार लगाई गई थी। इसके बाद हिमंत बिस्वा सरमा ने सरकारी खर्चों में कटौती करने को लेकर यह आदेश दिया।

यह भी पढे़ं : ‘पाकिस्तान जाएं और मुस्लिमों को आरक्षण दें…’ CM हिमंत बिस्व सरमा का लालू यादव को जवाब

सीएम ने कर्मियों को खुद का बिजली बिल भरने का दिया था निर्देश

आपको बता दें कि पिछले महीने सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने सरकारी कर्मियों को अपना बिजली बिल भुगतान करने का निर्देश दिया था। इस क्रम में उन्होंने सबसे पहले खुद का ही बिजली का बिल भरा था।

Advertisement
Tags :
cm himanta biswa sarma
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement