खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अवधेश प्रसाद कौन? जिनके सामने फुस हो गया राम मंदिर का मुद्दा; अब गिनाई बीजेपी के हारने की वजह

Awadhesh Prasad Ayodhya Election Result: उत्तर प्रदेश के अयोध्या से जीत हासिल करने वाले सपा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद ने बीजेपी की हार के कारण गिनाए हैं। अयोध्या से सात बार विधायक रह चुके अवधेश प्रसाद पहली बार सांसद बने हैं।
04:26 PM Jun 06, 2024 IST | Sakshi Pandey
Awadhesh Prasad
Advertisement

Ayodhya UP Election Results 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के बाद उत्तर प्रदेश लगातार चर्चा में बना हुआ है। खासकर भगवान राम की नगरी अयोध्या को लेकर बयान बाजी तेज हो गई है। अयोध्या में बीजेपी की हार वाकई हैरान करने वाली है। परिणाम सामने आने के बाद सभी अयोध्या में बीजेपी की हार के कारण तलाशने में जुटे हैं। मगर इसी बीच समाजवादी पार्टी के नेता और अयोध्या से जीत हासिल करने वाले अवधेश प्रसाद ने अपनी चुप्पी तोड़ी है।

Advertisement

मुद्दों की वजह से हारी भाजपा

मीडिया के साथ बातचीत में अवधेश प्रसाद ने बीजेपी की हार के कारण गिनवाए हैं। उनका कहना है कि मुद्दों पर फोकस ना करने की वजह से बीजेपी हारी है। आम चुनाव में बीजेपी ने सिर्फ राम मंदिर को मुद्दा बनाया और कई जरूरी चीजों पर चर्चा करना भी जरूरी नहीं समझा। यही वजह है कि अयोध्या में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा।

जनता के मुद्दे नहीं समझी बीजेपी

Advertisement

फैजाबाद (अयोध्या) लोकसभा सीट से जीते सपा सांसद अवधेश प्रसाद का कहना है कि बीजेपी कई पहलुओं पर फेल साबित हुई है। चुनाव के दौरान उनके पास कोई ठोस मुद्दा नहीं था। उन्होंने मंदिर, मस्जिद, हिंदू, पाकिस्तान जैसी चीजों पर वोट मांगा। जबकि जनता के मुद्दे कुछ और थे। जनता के मुद्दे महंगाई और बेरोजगारी थे। यही वजह है कि अयोध्या से बीजेपी की हार की शुरुआत हो चुकी है और बहुत जल्द बीजेपी पूरे देश से साफ हो जाएगी।

कौन हैं अवधेश प्रसाद

बता दें कि अवधेश प्रसाद काफी लंबे समय से स्थानीय राजनीति में एक्टिव हैं। फैजाबाद सीट से सात बार विधायक रहने वाले अवधेश प्रसाद पहली बार सांसद बने हैं। जनता पार्टी से जुड़े रहने के बाद अवधेश प्रसाद ने 1992 में मुलायम सिंह के साथ समाजवादी पार्टी की नींव रखी। कई बार हार के बावजूद उन्होंने सपा का साथ नहीं छोड़ा।

नहीं कर पाए थे माता-पिता का अंतिम संस्कार

अवधेश प्रसाद ने 21 साल की उम्र से राजनीति में कदम रखा था। लखनऊ विश्वविद्यालय से लॉ की पढ़ाई कर रहे अवधेश को आपातकाल में जेल जाना पड़ा। इसी दौरान उनकी मां का निधन हो गया लेकिन उन्हें जेल से बेल नहीं मिली और वो मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके। पिता की मौत के दौरान भी वो अमेठी की मतगणना में व्यस्त थे और उनके अंतिम संस्कार में नहीं जा सके।

Advertisement
Tags :
Lok Sabha Election Result 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement