चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'बाबा रामदेव ने हद कर दी', IMA चीफ ने लगाई लताड़; मॉडर्न दवाओं पर किए थे झूठे दावे!

Patanjali Ayurved : बाबा रामदेव ने कोरोना काल में हद पार कर दी, इसे लेकर आईएमए चीफ डॉ. आरवी अशोकन ने उन पर सख्त टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि मॉडर्न दवाओं पर झूठे दावे किए गए थे।
10:03 PM Apr 29, 2024 IST | Deepak Pandey
IMA चीफ ने बाबा रामदेव पर की सख्त टिप्पणी।
Advertisement

IMA President Statement Baba Ramdev : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के अध्यक्ष डॉ. आरवी अशोकन ने बाबा रामदेव पर सख्त टिप्पणी की। आईएमए प्रमुख ने कहा कि बाबा रामदेव ने उस वक्त सारी हदें पार कर दी थीं, जब उन्होंने दावा किया था कि उनके पास कोरोना वायरस का इलाज है। साथ ही उन्होंने आधुनिक चिकित्सा पद्धति को 'मूर्खतापूर्ण और दिवालिया विज्ञान' कहकर बदनाम किया। सुप्रीम कोर्ट द्वारा रामदेव और पतंजलि को फटकार लगाने के बाद आईएमए का यह बयान सामने आया।

Advertisement

साल 2022 में आईएमए ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी। इस मामले में सुनवाई चल रही है, जिसमें कोरोना रोधी वैक्सीन और आधुनिक चिकित्सा पद्धति को बदनाम करने के लिए अभियान चलाने का आरोप लगाया गया। पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण एवं पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड को फटकार लगाते हुए भ्रामक विज्ञापनों पर आदेशों का पालन नहीं करने पर माफी मांगने को कहा था।

यह भी पढ़ें : दंतकांति जैसे प्रोडक्ट्स नहीं बेचेगी रामदेव की पतंजलि, नॉन फूड बिजनेस का बनाया प्लान; क्या है प्लानिंग?

सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण

Advertisement

आईएमए चीफ ने ने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने आईएमए और डॉक्टरों के कार्यों की निंदा की, जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है। इन बयानों ने प्राइवेट डॉक्टरों का मनोबल गिराया। हम पूरी ईमानदारी और लगन से अपनी जिम्मेदारी निभाते हैं।

यह भी पढ़ें : बाबा रामदेव को बड़ा झटका; भरने पड़ेंगे 4.5 करोड़, सुप्रीम कोर्ट ने योग शिविरों पर सुनाया फरमान

रामदेव ने राष्ट्र हित के खिलाफ बात की थी

डॉ. आरवी अशोकन ने कहा कि जब सरकार की ओर से वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चलाया जा रहा था तब उन्होंने (बाबा रामदेव) देश हित के खिलाफ बात करते हुए कहा था कि टीके की दो खुराक लेने के बाद 20 हजार डॉक्टरों की मौत हो गई। अशोकन ने कहा कि बाबा रामदेव ने तब सारी हदें पार कर दीं, जब उन्होंने कोरोनिल यानी पतंजलि टैबलेट से संबंधित विज्ञापन देते हुए कहा कि WHO ने इसे मंजूरी दे दी है, जोकि गलत था।

Advertisement
Tags :
baba ramdevcorona virusSupreme Court Verdict
Advertisement
Advertisement