होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

700 शूटर्स का रोस्टर... एक कॉल, कहीं भी कर डालते हैं वारदात; कितनी पावरफुल है लॉरेंस बिश्नोई की गैंग?

Baba Siddiqui Murder Case: बाबा सिद्दीकी मर्डर मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की देशभर में चर्चा हो रही है। मुंबई में शनिवार रात को बिश्नोई गैंग के 3 शूटर्स ने एनसीपी नेता को मौत के घाट उतार दिया था। अब पुलिस एक शूटर की तलाश में जुटी है। दो शूटरों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था। बिश्नोई गैंग को लॉरेंस जेल से ऑपरेट कर रहा है।
05:51 PM Oct 14, 2024 IST | Parmod chaudhary
Lawrence Bishnoi, Salman Khan
Advertisement

Baba Siddiqui Murder: मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई सुर्खियों में है। लॉरेंस बिश्नोई इस समय गुजरात की हाई सिक्योरिटी साबरमती जेल में बंद है। वह जेल से ही अपनी गैंग को चला रहा है। माना जा रहा है कि उसकी गैंग में 700 शूटर हैं। जो उसकी एक कॉल पर मर्डर, डकैती, लूट जैसी वारदातों को अंजाम दे डालते हैं। उसके कई वीडियो भी सामने आ चुके हैं। माना जाता है कि जेल में रहते वह कई बदमाशों के संपर्क में है। 2022 में लॉरेंस की गैंग ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की थी। जिसके बाद वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में आ गया था। अब बाबा सिद्दीकी की हत्या में उसके गैंग का नाम सामने आ रहा है। 66 साल के बाबा सिद्दीकी की हत्या बांद्रा ईस्ट में शनिवार रात को की गई थी।

Advertisement

बिश्नोई गिरोह पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और हिमाचल प्रदेश में अधिक सक्रिय है। जिसको फिलहाल कनाडा में बैठा गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ऑपरेट कर रहा है। विदेश में बिश्नोई गिरोह के कई गैंगस्टर सक्रिय हैं। बिश्नोई जेल में बंद होने के बाद भी इन लोगों के संपर्क में है। बड़ी चतुराई और सधे तरीके से वह अपने गैंग को ऑपरेट कर रहा है।

पंजाब में पैदा हुआ है लॉरेंस

गत कई वर्षों से इस गैंग की भूमिका हत्या, हथियारों की तस्करी और जबरन वसूली को लेकर बढ़ चुकी है। गैंग के निशाने पर शराब कारोबारी, उद्योगपति और पंजाबी गायक ज्यादा हैं। जिनको डरा-धमकाकर वसूली की जाती है। लॉरेंस बिश्नोई पंजाब के अबोहर जिले के धत्तरांवली गांव में 1993 में पैदा हुआ था। यह गांव दिल्ली से लगभग 7 घंटे की दूरी पर है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:मूसेवाला से लेकर बाबा सिद्दीकी मर्डर तक… बाबा महाकाल की नगरी में ही क्यों होती है लॉरेंस के गुर्गों की तलाश?

बताया जा रहा है कि लॉरेंस का पिता हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल था। चंडीगढ़ की पंजाब यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान लॉरेंस अपराधियों के संपर्क में आया। वह अब जरायम की दुनिया का बड़ा नाम बन चुका है। यह कई राज्यों की जेलों में रह चुका है। जो मोबाइल के जरिए अपने गुर्गों से संपर्क करता है। इसका जेल में रहते एक वीडियो भी वायरल हो चुका है।

सलमान खान को दे चुका धमकी

बताया जा रहा है कि वह सिग्नल और टेलीग्राम ऐप के जरिए अपने लोगों से बात करता है। वह अमेरिका में बैठे अपने भाई अनमोल बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और रोहित गोदारा के संपर्क में है। इस गैंग का ताल्लुक खालिस्तान समर्थित समूहों से भी है। इस गैंग के पास 700 शूटर हैं। जिनको मर्डर आदि के लिए मोटा पैसा दिया जाता है। यह गैंग गरीब और छोटी उम्र के शूटरों को भर्ती करता है। फिर इनको बकायदा हथियार चलाने के लिए दिए जाते हैं। गैंग में रेकी करने वाले, सूचना देने वाले, गोली चलाने वाले अलग-अलग गुर्गे हैं। काले हिरण के शिकार के मामले के बाद लॉरेंस सलमान खान को मारने की धमकी दे चुका है।

यह भी पढ़ें:बिश्नोई गैंग के वो चार गुर्गे, जिनके दम पर टिका है लॉरेंस बिश्नोई के जुर्म का साम्राज्य

Open in App
Advertisement
Tags :
Baba SiddiqueBaba Siddiqui Murdergangster Lawrence Bishnoi
Advertisement
Advertisement