होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पोस्टमार्टम में खुला अक्षय शिंदे की मौत का सच, बदलापुर रेप केस के आरोपी का हुआ था एनकाउंटर

Akshay Shinde Postmortem Report: बदलापुर रेप केस के आरोपी अक्षय शिंदे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है, जिसमें हुए खुलासों ने पुलिस के दावों की पोल खोल दी है। पुलिस का कहना है कि सेल्फ डेफेंस में गोली चलाई, लेकिन यहां बड़ा सवाल यह था कि अगर सेल्फ डेफेंस में गोली चलाई गई तो वह सीधे सिर में कैसे लगी? इसलिए कहा जा रहा था कि सीधा टारगेट करके सिर में गोली मारी गई।
10:30 AM Sep 25, 2024 IST | Khushbu Goyal
Badlapur Rape Case Accused
Advertisement

Akshay Shinde Postmortem Report: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बदलापुर रेप केस के आरोपी अक्षय शिंदे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है। रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि सिर में गोली लगने के बाद ज्यादा खून बहने से अक्षय शिंदे की मौत हो गई। सिर की बाईं ओर गोली का निशान मिला है। अक्षय शिंदे को 23 सितंबर दिन सोमवार को पुलिस ने नवी मुंबई की तलोजा जेल से ठाणे जिले के बदलापुर ले जाते समय एनकाउंटर में ढेर कर दिया था।

Advertisement

यह भी पढ़ें:हादसे में 7 लोगों की मौत, ट्रक में भिड़ी कार, श्यामला जी मंदिर से लौट रहा था परिवार

अक्षय शिंदे का पोस्टमार्टम मंगलवार शाम को करीब 7 घंटे चला। 5 डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया और इस दौरान पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई गई। अक्षय शिंदे का शव अभी तक परिवार ने लिया नहीं है, इसलिए शव को छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल की मोर्चरी में रखा जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मुंब्रा पुलिस को हैंडओवर कर दी गई है। वहीं केस की जांच CID कर रही है और सरकार ने केस की जांच रिपोर्ट भी तलब की है।

नेशनल ह्यूमन राइट कमीशन की SOP अनुसार पोस्टमार्टम

बता दें कि अक्षय शिंदे का पोस्टमार्टम नेशनल ह्यूमन राइट कमीशन के निर्देशों पर और एक SOP को फॉलो करके किया गया। महाराष्ट्र पुलिस की CID को पोस्टमार्टम कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। पोस्टमार्टम मुंबई के जेजे अस्पताल में किया गया।

Advertisement

यह भी पढ़ें:280 यात्रियों से भरी फ्लाइट, अचानक निकलने लगा धुंआ; चेन्नई से दुबई जा रहा था अमीरात एयरलाइंस का प्लेन

पुलिस के दावों की खुल गई पोल

बता दें कि अक्षय शिंदे का एनकाउंटर करने वाले इंस्पेक्टर संजय शिंदे ने अपने बयान में बताया था कि जब अक्षय को ले जाया जा रहा था तो वह अचानक आक्रामक हो गया और उसने सुरक्षा कर्मी के हाथ से पिस्तौल छीन ली थी। उसने फायरिंग भी की थी, इससे बचने के लिए उन्हें सेल्फ डेफेंस में गोली चलानी पड़ी।

गोली अक्षय को लगी और उसकी मौत हो गई, जबकि सवाल यह उठाया गया था कि अगर सेल्फ डेफेंस में गोली चलाई गई तो गोली सीधे सिर में कैसे लगी? वहीं सिर में गोली लगने का मतलब है कि टारगेट करके गोली मारी गई, ऐसे में यह सीधा-सीधा एनकाउंटर है, न कि सेल्फ डेफेंस में चली गोली लगने से मौत।

राकांपा (SP) की सांसद सुप्रिया सुले ने भी यही कहते हुए एनकाउंटर पर सवाल उठाए थे कि पुलिस कस्टडी में चेहरे पर काला कपड़ा ढके, हाथों में हथकड़ी पहने शख्स को पिस्तौल नजर कैसे आई और उसने वह छीन कैसे ली?

यह भी पढ़ें:मासूम बेटा-बेटी की कातिल मां…दोनों को कुत्ते के पट्टे से फांसी देकर मारा, पिटबुल के साथ भी किया ‘गंदा’ काम

Open in App
Advertisement
Tags :
Akshay ShindeBadlapur rape casepostmortem report
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो