होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

फैक्ट्री में लगी आग, 3 फैक्ट्रियां जलकर राख; दिल्ली से सटे बहादुरगढ़ में भीषण हादसा

Bahadurgarh Factory Fire Latest News Update: बहादुरगढ़ की कई फैक्ट्रियों में अचानक आग लग गई है। कैमिकल फैक्ट्री से शुरू हुई इस आग ने जूता और गत्ता फैक्ट्री को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस घटना से पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है।
09:35 AM Oct 18, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Bahadurgarh Factory Fire: दिल्ली से सटे हरियाणा के शहर बहादुरगढ़ से एक बुरी खबर सामने आ रही है। यहां की एक कैमिकल फैक्ट्री में आग लग गई है। देखते ही देखते इस आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और एक के बाद एक लगातार तीन फैक्ट्रियां इस आग की चपेट में आ गईं। फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंची है। बहादुरगढ़ के अलावा झज्जर, रोहतक और दिल्ली से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गई हैं। हालांकि आग काफी भयानक है और इस पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड टीम को बेहद मशक्कर करनी पड़ रही है।

Advertisement

2 अन्य फैक्ट्रियां हुईं राख

यह मामला बहादुरगढ़ के HSIIDC सेक्टर 16 का है। प्लॉट नंबर 152 में मौजूद एक फैक्ट्री में कई तरह के कैमिकल बनाए जाते हैं। दोपहर करीब 12 बजे इस फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। फैक्ट्री में कई सारे ज्वलनशील पदार्थ मौजूद थे। देखते ही देखते पूरी फैक्ट्री आग की चपेट में आ गई। वहीं आग इतनी भयानक थी कि कैमिकल फैक्ट्री के पास मौजूद 2 और फैक्ट्रियां भी इसकी चपेट में आ गईं। कैमिकल फैक्ट्री के पास स्थित गत्ता फैक्ट्री और जूता फैक्ट्री भी जलकर राख हो गई।

2 गाड़ियों में भी लगी आग

सूत्रों के अनुसार आग की सूचना फौरन पुलिस को दी गई। दमकल कर्मियों की गाड़ी तुरंत मौके के लिए रवाना हो गई। हालांकि फायर ब्रिगेड को आग पर काबू पाने के लिए घंटों कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। मगर आग लगातार फैलती चली गई। फैक्ट्री के बाहर खड़ी 2 गाड़ियां भी आग की चपेट में आ गईं। यही नहीं, आग की वजह से फैक्ट्री के बाहर लगे बिजली के तार और खंभों को भी भारी नुकसान हुआ है।

Advertisement

आग लगने की वजह पर बना सस्पेंस

फुटवियर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष नरेंद्र छिकारा का कहना है कि आग पहले कैमिकल फैक्ट्री में लगी थी और बाद में गत्ता फैक्ट्री के साथ-साथ जूता फैक्ट्री तक फैल गई। आग को विकराल लेते देख दमकल कर्मियों को मौके पर बुलाया गया। हालांकि कैमिकल फैक्ट्री में आग कैसे लगी? इसकी अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। मगर फायर ब्रिगेड ने अब आग पर काबू पा लिया है।

यह भी पढ़ें- 70 साल बाद टूटी पाकिस्तान की अकड़! नवाज शरीफ बोले- भारत से रिश्ते सुधारने पर बात…

Open in App
Advertisement
Tags :
Delhi Factory FireHaryana News
Advertisement
Advertisement