खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सीएम योगी से लेकर सलमान खुर्शीद तक, बांग्लादेश हिंसा पर देश में छिड़ा सियासी संग्राम!

Bangladesh Political Crisis Reaction Yogi Adityanath: बांग्लादेश हिंसा पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का बयान सुर्खियां बटोर रहा है। इसी बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर चुप्पी तोड़ी है।
01:03 PM Aug 07, 2024 IST | Sakshi Pandey

Bangladesh Political Crisis Reaction Yogi Adityanath: बांग्लादेश में हुए तख्तापलट की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। बांग्लादेश के हालात ने भारतीय राजनीति में भी भूचाल ला दिया है। खासकर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का विवादित बयान चर्चा में आते ही पक्ष और विपक्ष में वार पलटवार का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बांग्लादेश हिंसा पर चुप्पी तोड़ी है।

क्या बोले योगी आदित्यनाथ?

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना है कि पड़ोसी देश में हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं। वहां मंदिर तोड़े जा रहे हैं। हमें सनातन को बचाने के लिए एकजुट होकर लड़ना पड़ेगा। जो इतिहास की गलतियों से सबक नहीं सीखता है उसके भविष्य पर भी ग्रहण लग जाता है।

सलमान खुर्शीद का विवादित बयान

बता दें कि बांग्लादेश हिंसा पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का बयान विवादों में आ गया है। बीते दिन एक इवेंट को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जो कुछ बांग्लादेश में हो रहा है वो भारत में भी हो सकता है। सलमान खुर्शीद के अनुसार कश्मीर में सब नॉर्मल दिखता है। हम जीत का जश्न मना रहे होंगे। कई लोगों को लगता है कि 2024 की जीत मामूली थी। शायद अभी बहुत कुछ करने की जरूरत है। बांग्लादेश में जो हो रहा है वो यहां भी हो सकता है।

बीजेपी ने किया पलटवार

सलमान खुर्शीद के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा कि उन्होंने ये बयान किताब लॉन्च के दौरान दिया। उन्होंने कहा भारत में हिंसा होगी, आगजनी होगी, कांग्रेस पार्टी की तरफ से इसकी चेतावनी सलमान खुर्शीद जी ने दी है। शशि थरूर से लेकर कई अन्य नेता भी वहां मौजूद थे।

AAP ने भी दी प्रतिक्रिया

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने सलमान खुर्शीद के बयान पर चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की सबसे बड़ी डेमोक्रेसी है। कई बार देश में नफरत फैलाने के प्रयास किए जाते हैं लकिन अच्छी बात ये है कि लोग एक-दूसरे के साथ खड़े रहते हैं। अगर किसी एक धर्म पर हमला होता है तो दूसरे धर्म के लोग उनके साथ होते हैं। ये भारत की खूबसूरती है। यहां विविधता में भी एकता है।

यह भी पढ़ें- Paris Olympic में परोसी मछली में निकले कीड़े? एथलीट के आरोप पर कमेटी ने बताई सच्चाई

Open in App Tags :
Bangladesh Political CrisisCM Yogi Adithyanath