खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: बांग्लादेश से आई मदद की गुहार..., दिल्ली के संसद भवन में गूंजा मुद्दा

Sheikh Hasina पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया कि पूर्व पीएम ने शॉर्ट नोटिस पर भारत आने की अनुमति मांगी थी और सरकार ने उनकी बात रखी। इसके अलावा बांग्लादेश में अभी तक मरने वालों की संख्या 440 हो चुकी है।
07:04 PM Aug 06, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Bangladesh Political Crisis: बांग्लादेश में तख्तापलट के दूसरे दिन भी हिंसक झड़पें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। मंगलवार को बांग्लादेश के एस्कॉन मंदिर, सतखिरा जिला के हिंदू मंदिर समेत अन्य मंदिरों में तोड़फोड़ और आगजनी की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुईं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार देश में हिंदुओं को टारगेट किया जा रहा है।

Advertisement

यहां हिंदू मंदिर, घरों और दुकानों में लुटपाट की गई है। लोग सोशल मीडिया पर भारत सरकार और सुरक्षा एजेंसियों से मदद की गुहार लगा रहे हैं। अभी तक विरोध प्रदर्शन में मरने वालों की संख्या 440 हो चुकी है, हिंसा में कुछ लोगों को जिंदा जलाने की खबर है।

 

Advertisement

छात्रों ने मदद के लिए बढ़ाए हाथ

X पर कुछ वीडियो वायरल हैं, जिसमें उपद्रवी कुछ लोगों के घरों और दुकानों में घुसते और तोड़फोड़ करते दिखाई पड़ रहे हैं। लोग मदद की गुहार लगा रहे हैं। एस्कॉन मंदिर के पुजारी ने भी सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर बांग्लादेश में मंदिरों को निशाना बनाने की बात कही है। इस बीच बांग्लादेश से कुछ छात्रों ने मदद के हाथ बढ़ाए हैं। सोशल मीडिया पर कुछ फोटो और वीडियो वायरल हैं जिसमें कुछ छात्र हिंदू मंदिर के बाहर बैठे सुरक्षा करते दिखाई पड़ रहे हैं।

 

संसद में गूंजा मुद्दा 

इस सब के बीच बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों और गुरुद्वारों को निशाना बनाने का मुद्दा मंगलवार को संसद में भी गूंजा। केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को गुरुद्वारों और मंदिरों की सुरक्षा के लिए पत्र भी लिखा है। केंद्रीय मंत्री ने बांग्लादेश में धार्मिक स्थलों पर हमलों पर चिंता व्यक्त करते हुए भारत सरकार से ढाका में स्थित मंदिरों और गुरुद्वारों की सुरक्षा की मांग की है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि सरकार बांग्लादेश के हालात पर लगातार नजर बनाए हुए है। उन्होंने कहा कि सरकार भारतीयों से संपर्क में है।

 

ये भी पढ़ें: ‘भारत के दलाल…’, भीड़ ने पीट-पीटकर की युवकों की हत्या; ब्रिज से लटका दिए शव…जानें वायरल वीडियो की सच्चाई

Open in App
Advertisement
Tags :
Bangladesh Political Crisis
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement