चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बरेली सांसद के 'जय हिंदू राष्ट्र' बोलने पर संसद में हंगामा, विपक्ष बोला- शपथ असंवैधानिक

Parliament Session : 18वीं लोकसभा के पहले सत्र का आज दूसरा दिन है। इस दौरान प्रोटेम स्पीकर ने नवनिर्वाचित सांसदों को लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ दिलाई। इस दौरान संसद में पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने हंगामा किया। अब बुधवार को लोकसभा स्पीकर का चुनाव होगा।
05:04 PM Jun 25, 2024 IST | Deepak Pandey
बरेली के सांसद छत्रपाल सिंह गंगवार ने ली सांसद पद की शपथ।
Advertisement

Bareilly MP MP Oath : 18वीं लोकसभा की कार्यवाही के दूसरे दिन भी नए सांसदों को शपथ दिलाई गई। इस दौरान सांसदों के कुछ शब्दों को लेकर संसद में जमकर हंगामा हुआ। अब बरेली के सांसद छत्रपाल सिंह गंगवार के जय हिंदू राष्ट्र बोलने पर विपक्ष ने जमकर बवाल काटा। उन्होंने कहा कि यह शपथ असंवैधानिक है।

Advertisement

छत्रपाल गंगवार ने बोला- जय हिंदू राष्ट्र

इस बार छत्रपाल गंगवार उत्तर प्रदेश की बरेली लोकसभा सीट से सांसद चुने गए। उन्होंने मंगलवार को सांसद पद की शपथ ग्रहण की और अंत में उन्होंने जय हिंदू राष्ट्र बोल दिया। इस पर संसद में हंगामा मच गया और विपक्ष ने शपथ ग्रहण का विरोध जताया। उन्होंने कहा कि संविधान की शपथ लेने के बाद ऐसी बात नहीं बोली जाती है। ये संविधान के खिलाफ है।

यह भी पढ़ें : ‘झूठ मत बोलिए संसद भवन में…’ लोकसभा में क्यों भड़के राहुल गांधी? देखें Video

Advertisement

कांग्रेस-सपा ने जताया विरोध

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने छत्रपाल गंगवार के जय हिंदू राष्ट्र बोलने का विरोध जताया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आपत्ति जताई। इससे पहले गाजियाबाद के सांसद अतुल गर्ग ने शपथ ग्रहण करने के बाद आरएसएस के संस्थापक केशव बलिराम हेडगेवार की जय कही थी।

यह भी पढ़ें : कौन हैं के. सुरेश, जो दे रहे स्‍पीकर पद के ल‍िए NDA के ओम ब‍िरला को टक्‍कर? जात‍ि को लेकर व‍िवाद में रहे

ओवैसी के जय फिलिस्तीन बोलने पर भी हंगामा

संसद में असदुद्दीन ओवैसी के जय फिलिस्तीन बोलने पर जमकर विवाद हुआ। AIMIM अध्यक्ष ओवैसी ने पहले सांसद पद की शपथ ली और फिर ‘जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन’ शब्दों के साथ शपथ का समापन किया। भारतीय जनता पार्टी ने जय फिलिस्तीन का विरोध जताया।

Advertisement
Tags :
Bareilly NewsParliament Session 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement