खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ममता के विधायकों की शपथ वैध नहीं, जुर्माना भरो, बंगाल के राज्यपाल का अजीबोगरीब फरमान

TMC MLA Oath Taking: बंगाल राजभवन ने टीएमसी के दो विधायकों की शपथ को असंवैधानिक बताते हुए उन पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया है। बता दें कि इस मामले में सीएम और राजभवन के बीच पिछले 2 महीने से टकराव देखने को मिल रहा है।
09:56 AM Jul 23, 2024 IST | Rakesh Choudhary
बंगाल गर्वनर और सीएम ममता बनर्जी
Advertisement

Bengal Raj Bhavan Fines TMC MLAs: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने टीएमसी के 2 विधायकों पर जुर्माना लगाया है। विधायकों ने सोमवार को बताया कि उन्हें राजभवन की ओर से 2 ई-मेल मिले हैं जिनमें शपथ ग्रहण की वैधानिकता पर सवाल उठाते हुए 500 रुपये का जुर्माना भरने को कहा गया है। बता दें कि विधानसभा स्पीकर बिमान बनर्जी ने 5 जुलाई को विधानसभा में 2 विधायकों शपथ दिलाई थी। इन दो विधायकों में रयान हुसैन सरकार और सायंतिका बनर्जी शामिल थे। जबकि शपथ के लिए राजभवन ने विधानसभा के डिप्टी स्पीकर आशीष बनर्जी को नियुक्त किया था। ऐसे में इस मामले में राजभवन और सरकार आमने-सामने आ गए थे।

Advertisement

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार टीएमसी विधायक रयान हुसैन सरकार ने कहा कि ईमेल में दोनों विधायकों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। दोनों के विधानसभा सत्र के पहले दिन सदन में उपस्थित रहने से संवैधानिक मानदंडों का उल्लंघन हुआ है। वहीं इस मामले में विधायक सायंतिका बनर्जी ने कहा कि हमने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की और उन्हें ईमेल दिखाया है।

ये भी पढ़ेंः चीन की ‘गंदी’ और शातिर चाल; लद्दाख में पैंगोंग लेक पर बना दिया ब्रिज, क्या है प्लानिंग!

हम नहीं भरेंगे जुर्माना

विधायक सायंतिका ने कहा कि विधानसभा स्पीकर का कार्यालय इस मामले को देख रहा है। लोकतंत्र का मंदिर कहे जाने वाले विधानमंडल में शपथ लेने के बाद निर्वाचित प्रतिनिधियों के रूप में सत्र में भाग लेने पर हमें कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि वे विधानसभा सत्र में भाग लेती रहेंगी। हालांकि उन्होंने जुर्माना भरने से इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने कोई अनुचित काम नहीं किया है। वहीं राजभवन के सूत्रों की मानें तो संबंधित विधायकों को ईमेल भेजे गए हैं। विधानसभा अध्यक्ष से इस मामले को लेकर बातचीत नहीं हो सकी है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः MLC चुनाव में क्राॅस वोटिंग करने वाले विधायकों पर गिरेगी गाज, टिकट काट सकती है कांग्रेस

इसलिए हुआ विवाद

शपथ ग्रहण समारोह को लेकर तृणमूल कांग्रेस सरकार और राज्यपाल बोस के बीच टकराव जून के दूसरे सप्ताह में शुरू हुआ था, जब राज्यपाल ने दोनों विधायकों को शपथ समारोह के लिए राजभवन आने को कहा था, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया था। इसके चलते टीएमसी ने घोषणा की कि वह शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होगी।

Advertisement
Tags :
C V Ananda Bosefinemamata banerjeeTMC MLAs
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement