होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'Virgin or Not'... चालक ने ऑटो के पीछे लिखा ऐसा मैसेज, देखते ही देखते छिड़ गया विवाद; जानें मामला

Bengaluru News: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट वायरल हो रही है। जिसमें दिख रहा है कि एक चालक ने अपने ऑटो के पीछे कुछ ऐसे शब्द लिखवा रखे हैं। जिन पर ऑनलाइन बहस छिड़ गई है। मामला क्या है? इसके बारे में विस्तार से जान लेते हैं।
10:32 PM Oct 02, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Karnataka News: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के चालक ने अपने ऑटो के पीछे कुछ ऐसे शब्द लिखवा लिए। जिसके बाद ऑनलाइन बहस छिड़ गई। चालक ने ऑटो के पीछे 'वर्जिन या नॉट' जैसे शब्द लिखवा लिए। जिसके बाद उसके ऑटो को लेकर एक पोस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर वायरल हो गई। देखते ही देखते लोगों के बीच ऑनलाइन बहस शुरू हो गई। कुछ लोगों ने इसे महिला सशक्तीकरण की दिशा में कदम बताया तो कुछ लोगों ने इसे सही नहीं माना। लोगों ने ऑनलाइन तीखी प्रतिक्रियाएं दीं।

Advertisement

चालक ने महिलाओं के लिए अपने ऑटो के पीछे संदेश प्रदर्शित किया था। जिस पर कुछ ही देर में लोगों के बीच चर्चा होने लगी। इस संदेश को 'retired sports fan' नाम के अकाउंट से एक महिला ने शेयर किया। जिसका कैप्शन दिया गया है 'बेंगलुरु की सड़कों पर कुछ कट्टरपंथी नारीवाद। यहां पतली या मोटी, सांवली या गोरी... सभी लड़कियों को बराबरी का हक और सम्मान मिलना चाहिए।

यह भी पढ़ें:‘सुंदर लड़कियां किसानों के बेटों से शादी नहीं करतीं…’, NCP समर्थित विधायक का विवादित बयान, कांग्रेस भड़की

कई लोगों ने ऑटो चालक की मुहिम की सराहना की। जो इसे महिला सशक्तीकरण से जोड़कर देख रहे हैं। वहीं, कई यूजर्स इसे गलत और भड़काऊ संदेश बता रहे हैं। जिस पर तीखी प्रतिक्रिया मिल रही है। एक यूजर्स लिखता है कि यह कट्टरपंथी नहीं हो सकता। वहीं, दूसरा यूजर लिखता है कि उसने ऑटो पर इससे भी खराब बातें लिखी देखी हैं।

Advertisement

महिलाएं सम्मान की हकदार

एक यूजर लिखता है कि सम्मान की बात शायद चालक के मन में काफी विचार के बाद आई है। यह आज की नारीवाद की स्थिति को दिखाता है। जो लोग ऐसे महिलाओं को सम्मान में नारे लिखते हैं, वास्तव में वही सबसे अधिक विषाक्त होते हैं। एक यूजर लिखता है कि कुंवारी या कुंवारी नहीं के बजाय विवाहित और अविवाहित जैसे शब्द लिखने चाहिए थे। महिलाओं का सम्मान करना जरूरी है। एक शख्स कमेंट करता है कि उसे ऑटो पसंद है। सही शब्द लिखे गए हैं। सभी महिलाएं सम्मान की हकदार हैं। धार्मिक तौर पर भी इसका पालन जरूरी है।

यह भी पढ़ें:मैनेजर का मर्डर करने निकला, अचानक चलती बस में कंडक्टर को घोंप दिया चाकू; ये थी वजह… वीडियो वायरल

Open in App
Advertisement
Tags :
Karnataka News
Advertisement
Advertisement